लाइव टीवी

Daily Shaving Benefits: रोजाना शेविंग करने के ये फायदे, जान लेंगे तो कभी नहीं रखेंगे दाढ़ी

Updated Sep 10, 2022 | 06:20 IST

Daily Shaving Benefits: स्टाइलिश बियर्ड बहुत से लोगों की पर्सनैलिटी को सूट करती है। यही कारण के बहुत से लोग शेविंग की जगह बियर्ड को ट्रिम कराने में ज्यादा कम्फर्टेबल फील करने लगे हैं। जबकि इसे मेंटेन रखना एक अलग चुनौती है।

Loading ...
रोजाना शेविंग करने के ये फायदे जान लेंगे तो नहीं रखेंगे बियर्ड
मुख्य बातें
  • डेली शेविंग करने से फेस की स्किन को होते हैं ये फायदे
  • दमकती त्वचा और निखार का बेहतरीन फॉर्मूला
  • स्टाइलिश बियर्ड को भी कह देंगे बाय-बाय

Daily Shaving Benefits: आजकल लोगों में स्टाइलिश बियर्ड रखने का ट्रेंड जोर पकड़ रहा है। एक स्टाइलिश बियर्ड बहुत से लोगों की पर्सनैलिटी को सूट भी करती है। यही कारण है की बहुत से लोग शेविंग की जगह बियर्ड को ट्रिम कराने में ज्यादा कम्फर्टेबल फील करने लगे हैं। जबकि इसे मेंटेन रखना एक अलग चुनौती है। लेकिन क्या आप जानते हैं शेविंग करने से हमारे फेस की स्किन को दर्जनों फायदे होते हैं। रेगुलर शेव करने से हमारे फेस की स्किन हमेशा हेल्दी रहती है। आइए आपको डेली शेविंग करने के और भी कई फायदे बताते हैं।

डेड स्किन

धूप और बाहरी प्रदूषण के कारण हमारे फेस की स्किन धीरे-धीरे डैमज होने लगती है। रेगुलर शेविंग से ये डैमेज स्किन चेहरे से हट जाती है और एक फ्रेश व हेल्दी स्किन हमे ज्यादा जवां दिखाने में मदद करती है।

Also Read: रात में 2 बार से ज्यादा टॉयलेट आना है इन बीमारियों का इशारा, ऐसे करें बचाव

बैक्टीरिया से बचाव

हमारे दाढ़ी के बालों में ऐसे बहुत से बैक्टीरिया छिपे होते हैं, जो स्किन को खराब करने का काम करते हैं। नतीजन चेहरे पर दाग-धब्बे बढ़ने लगते हैं। डेली शेविंग करने से इन बैक्टीरियाज से भी राहत मिलती है।

Also Read: लाख कोशिशों के बाद भी एक ही जगह अटक गई है वेट की सुई तो इन उपायों से करें बदलाव

पीएच लेवल कंट्रोल

शेविंग करते वक्त हम शेविंग क्रीम, आफ्टर शेव, ऑयल या जेल जैसे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। स्किन स्पेशलिस्ट कहते हैं कि ये सब चीजें हमारी स्किन के पीएच लेवल को बैलेंस रखने का काम करती हैं।


शेविंग करते वक्त आजमाएं ये घरेलू नुस्खे

स्किन स्पेशलिस्ट कहते हैं कि शेविंग करते वक्त कुछ नैचुरल चीजों को स्किन पर अप्लाई करने से बहुत होता है। शेविंग के बाद दमकती त्वचा पाने के लिए आप ठंडा दूध, पपीता, एप्पल साइडर विनेगर जैसी चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये चीजें त्वचार में रैशेज, जलन और खुजली की समस्या से भी राहत दिलाती हैं।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)