लाइव टीवी

Beard Oil: बियर्ड ऑयल का लड़कियां भी कर सकती हैं इस्तेमाल, मिलेंगे ढेरों फायदे

Updated Jun 06, 2022 | 11:34 IST

Beard Oil: बियर्ड ऑयल सिर्फ लड़कों की दाढ़ी बढ़ाने के लिए ही नहीं बल्कि लड़कियों के लिए भी कई तरह से फायदेमंद होता है। इसके इस्तेमाल से त्वचा को ग्लोइंग, बालों को शाइनिंग और नेल्स को सुंदर बनाया जा सकता है।

Loading ...
Beard Oils for Skin
मुख्य बातें
  • बियर्ड ऑयल को मेकअप रिमूवर के तौर पर कर सकते हैं इस्तेमाल
  • नेल्स को सुंदर बनाने में फायदेमंद बियर्ड ऑयल
  • बियर्ड ऑयल से बालों को कर सकते हैं कंडीशनिंग

Beard Oil: बियर्ड ऑयल का नाम सुनते ही मन में ख्याल आता है कि ये तो लड़कों की दाढ़ी बढ़ाने वाला तेल है। हालांकि, इस तेल को लड़कियां भी कई तरह से इस्तेमाल कर सकती हैं। बात चाहे स्किन केयर की हो, हेयर केयर की हो या फिर नेल्स केयर की, बियर्ड ऑयल कई तरह से फायदेमंद होता है। दरअसल, बियर्ड ऑयल में कुछ ऐसे गुण होते हैं, जो स्किन को हाइड्रेट करते हैं, जिससे स्किन हेल्दी तो होती ही है, साथ ही कई अन्य समस्याएं भी दूर होती हैं। तो चलिए जानते हैं बियर्ड ऑयल से महिलाओं को होने वाले फायदों के बारे में-

Also Read: Lips Care Tips: लिप्स पर दरारें बिगाड़ सकती हैं आपकी खूबसूरती, इस तरह से फटे होंठों से पाएं राहत

नेल केयर के लिए
बियर्ड ऑयल का इस्तेमाल नाखूनों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए भी किया जा सकता है। दरअसल, हाथों को खूबसूरत बनाने के लिए महिलाएं अक्सर मैनीक्योर करवाती हैं। ऐसे में कई बार नाखून बेजान और रूखे हो जाते हैं। ऐसे में क्यूटिकल्स की देखभाल के लिए आप बियर्ड ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे स्किन हाइड्रेट होगी और नाखूनों में नई चमक भी आएगी।

Also Read: Remove Nail Paint: बिना नेल रिमूवर के हटाना है नेलपेंट? फटाफट अपना लें ये घरेलू टिप्स

मेकअप रिमूव करने के लिए
बियर्ड ऑयल का इस्तेमाल आप मेकअप रिमूवर के तौर पर भी कर सकती हैं। दरअसल, बियर्ड ऑयल में चेहरे की गंदगी और मेकअप को साफ करने के गुण होते हैं। ऐसे में अगर आपका मेकअप रिमूवर खत्म हो गया है तो आप बियर्ड ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके इस्तेमाल के लिए हाथों पर 3-4 बूंदें बियर्ड ऑयल की लें और दोनों हाथों से थोड़ी देर के लिए रब करें। अब इसे चेहरे पर लगाकर सर्कुलर मोशन में मालिश करें, फिर एक साफ कॉटन के कपड़े या टिशू से साफ कर लें। फिर चेहरे को पानी से धो लें।

बियर्ड ऑयल के अन्य फायदे

बियर्ड ऑयल से बालों को कर सकते हैं कंडीशनिंग, हेयर मास्क के तौर पर कर सकते हैं इस्तेमाल, आई ब्रो सेट करने के लिए भी बेहतर ऑप्शन है बियर्ड ऑयल जैसे फायदे हो सकते हैं।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।)