लाइव टीवी

Arms Fat Exercise: आप भी परेशान हैं 'ढाई किलो के हाथ' से तो बाजुओं का फैट कम करने के लिए करें ये वर्कआउट

Updated Sep 14, 2022 | 15:18 IST

Arms Fat Exercise: बाजू का फैट दिखने में बहुत खराब लगता है। इसे कम करने के लिए कुछ खास तरह की एक्सरसाइज करनी होती है। बाहों का फैट कम करने के लिए पुश अप, कार्डियो, वेटलिफ्टिंग और ट्राइसेप्स जैसी एक्सरसाइज की जा सकती है।

Loading ...
Arms Fat Exercise for Fatty Arms
मुख्य बातें
  • बाहों के फैट को कम करने के लिए करें पुश अप
  • कार्डियो से भी बहुत जल्दी कम होगा आर्म्स फैट
  • बाजुओं के फैट को कम करने के लिए वेटलिफ्टिंग है बेहतर

Arms Fat Exercise: आजकल हर कोई अपने बढ़ते वजन को कंट्रोल को करने के लिए जिम में घंटों पसीना बहाते हैं। इसके साथ ही अपनी डाइट पर भी बहुत ध्यान देते हैं। हालांकि, पेट की चर्बी और बाहों का फैट कम करना बहुत मुश्किल होता है। इसके लिए अलग से एक्सरसाइज करना जरूरी होता है। वैसे तो बाहों के फैट पर ज्यादा ध्यान नहीं जाता है, लेकिन जब आप स्लीवलेस ड्रेस पहनती हैं, तो बाजू का फैट अलग ही दिखता है, जो अच्छा नहीं दिखता है। तो अगर आप भी बाहों के फैट से परेशान हैं, तो उसके लिए कुछ एक्सरसाइज कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं इन एक्सरसाइज के बारे में-

बाहों की चर्बी कम करने के लिए बेस्ट वर्कआउट

पुश अप

यदि आपको बाहों के फैट से छुटकारा पाना है, तो इसके लिए आप पुश अप एक्सरसाइज कर सकते हैं। इसकी मदद से बाहों की चर्बी को कम किया जा सकता है। पुशअप से बाह बहुत जल्दी शेप में आती हैं।

Also Read: Kitchen Hacks Tips: बरसाती मौसम के चलते आटे में पड़ गए कीड़े? तो साफ करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

कार्डियो

बाहों के फैट को कम करने के लिए कार्डियो भी किया जा सकता है। इसके अंदर कई तरह के व्यायाम आते हैं, इसमें रनिंग, जम्पिंग, साइकलिंग शामिल है। कार्डियो की मदद से बाहों की चर्बी को कम करने में बहुत मदद मिलती है। 

वेटलिफ्टिंग

फैट आर्म्स को फिट बनाने के लिए वेटलिफ्टिंग बेहतर ऑफ्शन है। इससे शरीर भी मजबूत होता है और बाजुओं का फैट कम करने में बहुत मदद मिलती है। 

Also Read: Grandparents Day: परिवार की जड़े हैं ग्रैंड पेरेंट्स, जानिए दादा-दादी का साथ बच्चों के लिए क्यों जरूरी है

ट्राइसेप्स स्विंग

आर्म्स को फिट बनाने के लिए ट्राइसेप्स स्विंग भी की जा सकती है। इसमें दोनों हाथों में डम्बल उठाकर उपर नीचे करना होता है। इस वर्कआउट से बाहों का फैट बहुत जल्दी कम होता है

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)