लाइव टीवी

Double Chin: डबल चिन को छुपाने के लिए अपनाएं ये ट्रिक्स, गाल की चर्बी नहीं आएगी नजर

Updated May 31, 2020 | 13:18 IST

tips for double chin: शरीर में मोटापा बढ़ने से डबल चिन की समस्या होती है। इससे छुटकारा पाने के लिए कुछ ऐसे ट्रिक्स हैं, जिन्हें रोजाना फॉलो करें, तो इस समस्या को आसानी छुपा सकती हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
डबल चिन को छुपाने के लिए अपनाएं ये ट्रिक्स
मुख्य बातें
  • डबल चिन की समस्या से परेशान हैं, तो इन ट्रिक्स को जरूर अपनाएं।
  • चेहरे पर अत्याधिक चर्बी होने की वजह से डबल चिन की समस्या होती है।
  • डबल चिन आपके चेहरे की खूबसूरती को खराब कर देते हैं।

डबल चिन यानी ठुड्डी के नीचे या फिर गर्दन के आसपास अत्‍यधिक चर्बी हैं। कई ऐसी महिलाएं और पुरुष हैं जो डबल चिन की समस्या से परेशान रहते हैं। यह न सिर्फ आपके चेहरे की खूबसूरती को खराब कर देते हैं, बल्कि चेहरा फूला हुआ नजर आता है। अगर आप चाहे तो वजन घटाकर डबल चिन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। इसके अलावा कई ऐसे फेस एक्सरसाइज भी हैं, जिनकी मदद से डबल चिन को खत्म कर सकते हैं। वहीं कुछ ऐसे ट्रिक्स भी हैं, जो डेली लाइफ में फॉलो करें तो डबल चिन को छुपा सकते हैं। इसके साथ ही आपकी खूबसूरती में निखार आ जाएगा।

फेस एक्सरसाइज- डबल चिन की समस्या को दूर करने के लिए बेस्ट है फेस एक्सरसाइज, जिन्हें रोजाना करने से आप डबल चिन की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं। रोजाना 20 से 30 मिनट तक करना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता हैं। बता दें कि डबल चिन की समस्या से छुटकारा पाने के साथ-साथ जॉ लाइन भी परफेक्ट हो जाएगी। शॉर्प जॉ लाइन पाने के लिए अलग-अलग तरह के फेस एक्सरसाइज अपनी रूटीन में शामिल कर सकती हैं।

हाइलाइट करें- आपके गर्दन के आसपास डबल चिन है तो आप उसे मेकअप के जरिए भी छुपा सकती हैं। बता दें कि परफेक्ट जॉ लाइन या डबल चिन की छुपाने के लिए अक्सर महिलाएं हाइलाइट करती हैं। अपने गालों को सटल ब्लशर की मदद से हाइलाइट करने पर आप डबल चिन को छुपा सकती हैं। इसके साथ ही आंखों को भी हाइलाइट करें, इससे गर्दन के हिस्से का मोटापा कम नजर आता है।

सही लिपस्टिक का चुनाव करें- डबल चिन की समस्या को छुपाने के लिए लिपस्टिक अहम भूमिका निभाता है। बोल्ड कलर की लिपस्टिक लगाएं, इससे होंठ आकर्षित नजर आएंगी। होंठ आकर्षित दिखने से डबल चिन की समस्या छुप जाती है। बोल्ड लिपस्टिक का इस्तेमाल करते वक्त उनपर लिप ग्लॉस लगाना न भूलें। इससे होंठ और भी खूबसूरत दिखेंगी।

मेकअप के साथ हो परफेक्ट ड्रेस- आमतौर पर हम बॉडी फिगर के हिसाब से ही ड्रेस का चुनाव करते हैं। अगर आप डबल चिन को छुपाना चाहती हैं, तो परफेक्ट ड्रेस होना चाहिए। डबल चिन को छुपाने के लिए कॉलर वाली ड्रेस पहन सकती हैं, इसके अलावा आप इस तरह की ड्रेस का चुनाव करें, जिससे लोगों का ध्यान सीधी आपकी ड्रेस पर जाए। अगर आप चाहे तो थोड़ी ढीली और कंफर्टेबल भी पहन सकती हैं।

हेयर स्टाइल हो परफेक्ट- चेहरे की खूबसूरती के साथ-साथ डबल चिन को छुपाने में हेयर स्टाइल एक अहम भूमिका निभाते हैं। पोनीटेल, खुले बाल या फिर बॉब हेयर ट्राई कर सकती हैं, इससे डबल चिन आसानी से छिप जाता हैं। डबल चिन को छुपाने के लिए खुले बाल करना परफेक्ट ऑप्शन है।