लाइव टीवी

Makeup Tips: नहीं आता मेकअप करना तो अपनाएं ये आसान टिप्स, आएंगे आपके बहुत काम

Updated Jul 15, 2022 | 19:15 IST

Easy Tips For Makeup: मेकअप करना इतना भी मुश्किल नहीं है, जितना हम सब सोचते हैं। अगर आपको मेकअप किट की सही जानकारी है तो आप आसानी से और अच्छे ढंग से मेकअप कर सकते हैं। इसके लिए कुछ आसान टिप्स हैं जो आपकी काफी मदद कर सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
beauty care tips
मुख्य बातें
  • मेकअप के लिए सबसे जरूरी है कि आप सही मेकअप किट का चुनाव करें
  • सही मेकअप किट का चुनाव आपकी समस्या को आसान बना सकता है
  • मेकअप करने से पहले चेहरे पर मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं

Tips For First Time Makeup: आजकल मेकअप करने में हर लड़कियां एक्सपर्ट हो गई हैं, लेकिन कुछ लड़कियां अभी भी ऐसी है जिन्हें मेकअप करना बेहद मुश्किल लगता है। ऐसी लड़कियों को सजना सवरना तो पसंद होता है, लेकिन मेकअप को लेकर कोई जानकारी नहीं होती है। मेकअप करना काफी मुश्किल नहीं है। बस कुछ जानकारी होना बेहद जरूरी है। मेकअप के लिए सबसे जरूरी है कि आप सही मेकअप किट का चुनाव करें। सही मेकअप किट का चुनाव आपकी समस्या को आसान बना सकता है। पहली बार मेकअप करने जा रहे हैं तो इन टिप्स को जरूर अपनाएं।

बर्फ से रगड़े चेहरा

अगर आप पहली बार मेकअप करने जा रही हैं तो सबसे पहले अपने चेहरे पर मेकअप करने से करीब 20 मिनट पहले बर्फ के टुकड़े से पूरे चेहरे पर रगड़े और इसके बाद ही मेकअप शुरू करें। इससे चेहरे पर मेकअप काफी देर तक टिका रहेगा।

Also Read- Tips For Pink Lips: गुलाबी और मुलायम होंठ पाने के लिए करें ये उपाय, फटे होंठों की समस्या होगी दूर

टोनर व मॉइश्चराइजर का करें इस्तेमाल

मेकअप करने से पहले चेहरे पर मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं। इसके लिए आपके मेकअप किट में अच्छी क्वालिटी का मॉइश्चराइजर होना ज़रूरी है। आप अपनी स्किन टाइप के हिसाब से किसी अच्छे ब्रांड का माइश्चराइजर खरीद सकती हैं। इसके बाद टोनर का इस्तेमाल करें। इससे चेहर पर पसीना नहीं आएगा।

फेस पाउडर जरूर लगाएं

इसके बाद कोई अच्छी बेबी सीसी क्रीम अप्लाई करें। बता दें कि बेबी सीसी क्रीम चेहरे पर ग्लो लाकर मेकअप लुक देने में सहायक होती है। बेबी सीसी क्रीम लगाने के बाद चेहरे पर फेस पाउडर जरूर लगाएं। ये सब करने के बाद आंखों पर आईलाइनर जरूर लगाएं, आईलाइनर पूरे चेहरे में चमक लाता है और इससे आंखें भी खूबसूरत लगती है। 

Also Read- Beauty Tips: बरसात के मौसम में भी लंबे समय तक टिका रहेगा मेकअप, बस अपना लें ये टिप्स

स्मोकी आई मेकअप करें ट्राई

आजकल स्मोकी आई मेकअप का चलन बढ़ गया है। अगर आप इसे ट्राई करना चाहती हैं, तो डार्क ग्रे आईशैडो आंखों की ऊपरी आईलिड पर लगाकर अच्छी तरह स्मज करें। ज़्यादा स्मोकी लुक के लिए ग्रे आईशैडो के ऊपर ब्लैक आईशैडो लगाएं और दोनों को बड़े ब्रश से ब्लेंड करें। इसके बाद लैशलाइन पर आईलाइनर लगाएं। फिर स्मजर ब्रश या आई बड की मदद से आईलाइनर को अच्छी तरह स्मज कर लें। आखिर में काजल लगाएं।

डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।