लाइव टीवी

Taapsee Pannu Hair Tips: तापसी पन्नू अपने बालों का इस तरह से रखती हैं खास ख्याल, आप भी अपनाएं टिप्स

Updated Sep 05, 2022 | 11:49 IST

Taapsee Pannu Hair Care Tips: तापसी पन्नू अपनी बेबात छवि के साथ साथ अपनी खूबसूरती को लेकर भी चर्चा में बनी रहती हैं। तापसी पन्नू कि खूबसूरत बालों का राज हर कोई जानना चाहता है। वे अपने बालों के लिए प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल करती हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Taapsee Pannu hair secret
मुख्य बातें
  • तापसी पन्नू प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल करने में विश्वास रखती हैं
  • अपने हेयर सीक्रेट का राज वे फैंस के साथ सोशल मीडिया पर भी शेयर करती रहती हैं
  • अक्सर लोगों का मानना है कि अभिनेत्रियां बालों को खूबसूरत बनाने के लिए महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है

How To Take Care Of Your Hair: बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू की एक्टिंग के साथ-साथ उनके घुंघराले बाल उनकी पर्सनालिटी में चार चांद लगा देते हैं। खुद को निखारने के साथ-साथ तापसी पन्नू अपने बालों का भी खास ख्याल रखती हैं। अपने बालों की देखरेख करने के लिए तापसी पन्नू महंगी प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करती बल्कि वे प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल करने में विश्वास रखती हैं। अपने हेयर सीक्रेट का राज वे अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर भी शेयर करती रहती हैं। अक्सर लोगों का मानना है कि अभिनेत्रियां बालों को खूबसूरत बनाने के लिए महंगे महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है लेकिन यह धारणा गलत बताते हुए तापसी पन्नू ने सभी का भ्रम तोड़ दिया है, तो आइए जानते हैं अपने बालों का ख्याल रखने के लिए तापसी पन्नू किन चीजों को करती है हेयर केयर में शमिल।

Also Read- Alia Bhatt Beauty Hacks: आलिया भट्ट के बेदाग त्वचा का राज जानना है तो जरूर फॉलो करें ये आसान ब्यूटी हैक्स

नारियल तेल व नींबू का रस लगाएं
बालों को स्वस्थ रखने के लिए सही पोषक तत्व की बेहद जरूरत होती है। जैसे हमारे शरीर को स्वस्थ रखने के लिए अच्छे खान-पान की जरूरत होती है वैसे ही बालों के लिए भी। ऐसे में बालों को रोजाना रात में सोते समय नारियल के तेल में नींबू मिलाकर मसाज करना चाहिए। इसके लिए नारियल के तेल में कुछ बूंदे नींबू का मिला लें और उसे 30 से 25 मिनट तक बालों की जड़ों में मसाज करते रहे और फिर अगले दिन बालों को शैंपू करके धो लें।

प्याज का रस लगाएं
सब्जी में प्याज का इस्तेमाल तो ज्यादातर लोग करते होंगे। प्याज खाने का स्वाद बढ़ा देता है। वहीं प्याज का रस बालों के लिए बेहद फायदेमंद है। इससे बालों का झड़ना कम होता है और बाल जड़ से मजबूत बनते हैं। प्याज के रस का इस्तेमाल करने के लिए प्याज को मिक्सी में पीस लें और उसे छानकर उसका बालों में जड़ों तक लगाएं। एक से 2 घंटे के बाद बालों को शैंपू करके धो लें।

Also Read- Raw Milk Benefits: बढ़ती उम्र में भी दिखना है जवां तो ऐसे करें कच्चे दूध का इस्तेमाल, हमेशा ग्लो करेगी स्किन

एलोवेरा लगाएं
एलोवेरा के सेवन से भी बालों को पोषण मिलता है। एलोवेरा का बालों में इस्तेमाल करने से बाल घने और मुलायम होते हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए एलोवेरा जेल को एक कटोरे में निकाल लें और उस जल को पूरे बालों में जड़ों सहित मसाज करते हुए लगाएं।

डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।