लाइव टीवी

Reverse Hair Washing: बाउंसी और शाइनी बालों के लिए ट्राई करें रिवर्स हेयर वॉश, जानें इसके बारे में

Updated Apr 18, 2022 | 10:53 IST

Reverse Hair Washing: इन दिनों लोग बालों की कई तरह की परेशानी से जूझ रहे हैं। अगर आपको भी बालों से जुड़ी समस्या हो रही है, तो रिवर्स हेयर वॉश ट्राई करें। इससे आपके बालों की चमक बढ़ेगी। साथ ही बालों में होने वाली समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।

Loading ...
Reverse Hair Washing Tips
मुख्य बातें
  • बालों की ड्राईनेस दूर करे रिवर्स हेयर वॉश
  • रिवर्स हेयर वॉश से बालों को बनाएं बाउंसी
  • बालों की चमक बढ़ाने में मदद कर सकता रिवर्स हेयर वॉश

Reverse Hair Washing : बढ़ते प्रदूषण और धूल-मिट्टी की वजह से आजकल कई लोगों को झड़ते, टूटते और बेजान बालों की परेशानी से जूझना पड़ रहा है। इसके अलावा खराब लाइफस्टाइल की वजह से लोगों के बाल समय से पहले ही सफेद हो रहे हैं। बालों में इन तमाम समस्याओं की वजह से बालों का वॉल्यूम भी काफी कम हो रहा है। अगर आप भी बालों की इस तरह की समस्या से परेशान हैं, तो रिवर्स हेयर वॉश ट्राई कर सकते हैं। इस हेयर वॉश की मदद से आपके बालों की वॉल्यूम अच्छी होती है। साथ ही आपके बाल घने और खूबसूरत नजर आते हैं।

Also Read: बालों का मेकओवर करने से पहले जान लें हेयर स्पा और केराटीन ट्रीटमेंट में क्या है बेस्ट

रिवर्स हेयर वॉश क्या है?

रिवर्स हेयर वॉश बालों को धोने का एक बहुत ही आसान तरीका है। आमतौर पर हम बालों को गीला करके शैंपू लगाते हैं। शैंपू के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन रिवर्स हेयर वॉश में हमें उल्टे क्रम को फॉलो करना होता है। यानी इस प्रक्रिया में आपको सबसे पहले बालों में कंडीशनर लगाने की जरूरत होती है। इसके लिए करीब 5 मिनट तक बालों के स्कैल्प और सिरे तक कंडीशनर लगाकर अच्छे से मसाज करने की आवश्यकता होती है। इसके बाद बाल धो लें। फिर शैंपू एप्लाई करें। यह प्रक्रिया रिवर्स हेयर वॉश कहलाती है।

रिवर्स हेयर वॉश के फायदे

बालों को बनाए बाउंसी

रिवर्स हेयर वॉश की मदद से आपके बाल बॉउंसी होते हैं। खासतौर पर अगर आपके बाल काफी ज्यादा ऑयली हैं, तो आपके लिए यह तकनीक काफी फायदेमंद हो सकती है।

बालों में लाए चमक

रिवर्स हेयर वॉश की मदद से आपके बालों की चमक अच्छी होती है। साथ ही यह झड़ते और टूटते बालों की परेशानी को दूर करने में प्रभावी हो सकता है। इससे आपके बाल गहराई से साफ होते हैं। साथ ही आपके बालों में लंबे समय तक चमक बनी रहती है।

Also Read: लंबे बालों को सुरक्षित रखना है जरूरी, ये घरेलू उपाय बालों को बनाएंगे मजबूत और चमकदार

दो मुंहे बालों से छुटकारा

रिवर्स हेयर वॉश की मदद से आपके बालों को दोमुंहे बालों की समस्या से छुटकारा मिल सकता है। दरअसल, यह आपके बालों को पोषण प्रदान करता है, जिससे दोमुंहे बालों से छुटकारा मिल सकता है। 

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें)