लाइव टीवी

Mumbai School News: मुंबई के स्कूल में टहलता हुआ पहुंचा लैपर्ड, रातभर वॉशरूम में रहा सुबह ऐसे किया गया रेस्क्यू

Updated Jun 29, 2022 | 17:51 IST

Mumbai School News: गोरेगांव इलाके में स्थित एक स्कूल में बीती रात एक तेंदुआ के घुस आने की वजह से हड़कंप मच गया। देर रात को स्‍कूल में घुसा तेंदुआ रात भर वॉशरूम के अंदर बैठा रहा। वन विभाग की टीम ने काफी मशक्‍कत के बाद सुबह तेंदुआ को पकड़ने में सफलता पाई। जिसके बाद उसे जंगल में छोड़ दिया गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
तेंदुआ को रेस्‍कूयू करने आया वन विभाग का वाहन
मुख्य बातें
  • गार्ड ने देर रात स्‍कूल परिसर में तेंदुआ को टहलते देखा
  • वन विभाग की टीम ने करीब पांच घंटे मशक्‍कत के बाद किया काबू
  • इस इलाके में पहले भी देखा गया है तेंदुआ, लोगों को सर्तक रहने की सलाह

Mumbai School News: मुंबई के गोरेगांव इलाके में स्थित एक स्कूल में बीती रात घुसे तेंदुआ को पकड़ा लिया गया है। तेंदुआ की वजह से इस पब्लिक स्कूल को आज ऐहतियात के तौर पर बंद रखा गया। इसे पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम रात भर मशक्‍कत करती रही और तेंदुआ वॉशरूम में आराम फरमाता रहा। वन अधिकारियों ने आखिर में पूरे वॉशरूम की घेराबंदी कर सुबह करीब छह बजे तेंदुए को पकड़ने में सफलता पाई, जिसके बाद उसे जंगल में छोड़ दिया गया। 

जानकारी के अनुसार यह तेंदुआ मंगलवार देर रात करीब साढ़े ग्यारह से बारह बजे के बीच स्कूल में घुसा। उस समय स्कूल में तैनात सुरक्षा गार्ड ने जब स्‍कूल के अंदर तेंदुआ को टहलते देखा तो घबरा गया और चीख-चीख कर भगाने की कोशिश की, लेकिन वह स्‍कूल भवन के अंदर चला गया। जिसके बाद गार्ड ने तुरंत इसकी सूचना वन विभाग को दी। जिसके बाद बोरीवली नेशनल पार्क से वन विभाग की एक टीम मौके पर पहुंची। तेंदुआ स्‍कूल परिसर में इधर-उधर घूमने के बाद लोगों की बढ़ती भीड़ देख स्‍कूल के बाथरूम में जाकर बैठ गया। जहां से करीब चार-पांच घंटे की मशक्कत के बाद तेंदुए को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

तेंदुआ के खतरे के जोन में आता है यह इलाका

गोरेगांव बिम्बिसार के जिस इलाके में यह तेंदुआ आया वह जंगल से सटा हुआ है। यहां के आरे कॉलोनी में इससे पहले भी तेंदुआ देखा जा चुका है। इसके अलावा गोरेगांव के कई अन्‍य रिहायशी सोसायटियों में तेंदुआ आ चुका है। इसलिए इस क्षेत्र के लोगों पर हमेशा तेंदुआ का खतरा बना रहता है। अब जब तेंदुआ सीधे स्कूल में घुस गया है तो छात्रों व अभिभावकों के साथ पूरे इलाके में दहशत फैल गई है। वन अधिकारी ने बताया कि, तेंदुआ को पकड़ कर जंगल के अंदर छोड़ा जा चुका है। सबसे अच्‍छी बात यह है कि इस इलाके में तेंदुए जरूर आते हैं, लेकिन कभी किसी पर हमला नहीं करते। हालांकि नागरिकों को तब भी सतर्क रहना चाहिए।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।