लाइव टीवी

Mumbai Crime News: शिवाजी पार्क की ज्वेलरी शॉप से 1.24 करोड़ का सोना चोरी करने के आरोप में 2 गिरफ्तार

Updated Sep 06, 2022 | 13:42 IST

Mumbai Crime News: दादर पश्चिम के शिवाजी पार्क में एक ज्वेलरी की दुकान से 1.24 करोड़ रुपये के 2.5 किलोग्राम सोने के गहने कथित रूप से चोरी करने के आरोप में पुलिस ने एक गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
मुंबई में ज्वेलरी शॉप से करोड़ों रुपये के जेवर चुराने वाले 2 गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • एक ज्वेलरी की दुकान से 1.24 करोड़ रुपये के 2.5 किलोग्राम सोने के गहने चोरी
  • पुलिस ने एक गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया
  • छानबीन के बाद पुलिस आरोपियों को पकड़ने में रही कामयाब

Mumbai Crime News: दादर पश्चिम के शिवाजी पार्क में एक ज्वेलरी की दुकान से 1.24 करोड़ रुपये के 2.5 किलोग्राम सोने के गहने कथित रूप से चोरी करने के आरोप में पुलिस ने एक गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की यूनिट 5 ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से चोरी के गहने बरामद किए हैं, जिनकी पहचान 52 वर्षीय विनोद रामबली सिंह और 50 वर्षीय पारस जगोलिया के रूप में हुई है।

पुलिस उनके तीसरे साथी की तलाश कर रही है, जो ज्वेलरी की दो दुकानों में तोड़-फोड़ कर चुका है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि, विनोद रामबली सिंह नालासोपारा का निवासी है और आदतन अपराधी है, जिसके खिलाफ मुंबई के एलटी मार्ग, डीबी मार्ग और कल्याण पुलिस थाने में चोरी करने के कई मामले दर्ज हैं। 

आरोपी चुराया हुआ सोना बाजार में बेचते थे

वहीं पारस जगोलिया बोरीवली में रहता है और विनोद को उसका चुराया हुआ सोना बाजार में बेचने में मदद करता है। पुलिस के अनुसार, शिकायतकर्ता 46 वर्षीय सोनाली मुतकेकर की दादर पश्चिम में ज्वेलरी की दुकान है और पिछले 20 वर्षों से दुकान को चला रही है। वह दो पालियों में दुकान खोलती है, एक सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक और शाम 4 से 9 बजे तक। दोपहर के अवकाश के दौरान वह दादर पश्चिम के गोखले रोड स्थित अपने घर पर लंच के लिए जाती है। सोनाली ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया है कि हर दिन रात में दुकान बंद करते समय सभी सोने के गहने शोकेस से लॉकर में रखकर जाती है। 

दोपहर को दिया घटना को अंजाम

घटना 24 अगस्त की दोपहर की है, जब उसकी मां दोपहर दो बजे दुकान बंद कर खाना खाने घर चली गई। शाम 5 बजे जब वह दुकान पर लौटी तो उसने देखा कि दुकान के बाथरूम की ग्रिल टूटी हुई थी और लॉकर से सोने के सारे गहने गायब थे। इसके बाद उसने पड़ोसी दुकान मालिक को बताया और पुलिस को भी घटना की सूचना दी। इसी के तहत शिवाजी पार्क थाने में मामला दर्ज कर जांच के लिए यूनिट 5 को सौंप दिया गया है। अपराधियों को पकड़ने के लिए छह पुलिस टीमों का गठन किया गया था। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि, आरोपी दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गए, लेकिन फुटेज साफ नहीं हो सका। हालांकि लंबी छानबीन के बाद पुलिस आरोपियों को पकड़ने में कामयाब रही। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।