लाइव टीवी

Mumbai Crime News: IPS और पत्रकार बन 75 साल की बुजुर्ग को लगाया चूना, की 2.21 लाख की ठगी

Updated Sep 15, 2022 | 12:23 IST

Mumbai Crime News: मुंबई में एक महिला के साथ अंतरंग वीडियो कॉल करने के बाद 75 साल के एक बुजुर्ग के साथ साइबर धोखाधड़ी हुई है। धोखाधड़ी करने वालों ने पीड़ित को दिल्ली पुलिस में आईपीएस और पत्रकार बताया। ब्लैकमेलर ने सीनियर सिटीज से 2.21 लाख रुपये की उगाही की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
75 साल के एक बुजुर्ग के साथ साइबर धोखाधड़ी
मुख्य बातें
  • 75 साल के एक बुजुर्ग के साथ हुई साइबर धोखाधड़ी
  • एक महिला के साथ अंतरंग वीडियो कॉल करने के बाद धोखाधड़ी
  • सीनियर सिटीज से 2.21 लाख रुपये की उगाही की

Mumbai Crime News: घाटकोपर (पश्चिम) का 75 साल के एक बुजुर्ग हाल ही में एक महिला के साथ अंतरंग वीडियो कॉल करने के बाद साइबर धोखाधड़ी का शिकार हो गया। बुजुर्ग की एक गुप्त रिकॉर्डिंग के बाद उसे ब्लैकमेल किया गया। धोखाधड़ी करने वालों ने उसे दिल्ली पुलिस में आईपीएस और पत्रकारों के वरिष्ठ अधिकारियों के रूप में पेश किया गया। इसके बाद ब्लैकमेलर्स ने सीनियर सिटीज से 2.21 लाख रुपये की उगाही की।

मामले की जांच कर रही घाटकोपर पुलिस के अनुसार, शिकायतकर्ता को 5 सितंबर को एक अज्ञात नंबर से एक व्हाट्सएप मैसेज मिला, जिसमें लिखा था, 'मैं जयपुर से हूं।' इसके बाद उसी नंबर से वीडियो कॉल की गई। कॉल आने पर सीनियर सिटीज ने देखा कि एक महिला कपड़े उतार रही है। महिला ने भी उससे भी ऐसा ही करने का आग्रह किया और फिर कॉल काट दिया।

वीडियो सोशल मीडिया पर डालने की दी थी धमकी

पुलिस ने बताया है कि, कुछ घंटों बाद, उसे एक और अज्ञात नंबर से कॉल आया। कॉलर ने खुद को दिल्ली पुलिस के आईपीएस अधिकारी राहुल अहिरवार के रूप में परिचय दिया और शिकायतकर्ता को बताया कि, उसने कहा कि उसके पास एक महिला के साथ उसकी आपत्तिजनक वीडियो कॉल की रिकॉर्डिंग है और अगर उसे 30,500 रुपये नहीं दिए हैं तो वह वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर देगी। इसके बाद आरोपी ने पैसों के लिए 75 वर्षीय के साथ एक बैंक खाते की डिटेल दी।

50,000 रुपये का भुगतान करने कहा

पुलिस ने कहा है कि फर्जी दिल्ली पुलिस अधिकारी ने शिकायतकर्ता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की भी धमकी दी थी, अगर वह उसे पैसों को भुगतान नहीं करता है। डरकर शिकायतकर्ता ने फोन करने वाले को राशि ट्रांसफर कर दी। इसके बाद उनके पास एक अन्य अनजान नंबर से कॉल आई। प्राथमिकी में कहा गया है कि फोन करने वाले ने खुद को पत्रकार राहुल शर्मा बताया और शिकायतकर्ता से 50,000 रुपये का भुगतान करने कहा। ऐसा नहीं करने पर रिकॉर्ड की गई वीडियो कॉल को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी। पीड़ित ने जब राशि ट्रांसफर की तो आरोपी उससे और पैसों की मांग करने लगे। धोखाधड़ी करते हुए उससे कुल 2.21 लाख रुपये ठगने में सफल हो गए। इसके बाद पीड़ित ने घाटकोपर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।