लाइव टीवी

Mumbai Local Train: मुंबई लोकल यात्रियों को सौगात, AC के बाद अब फर्स्ट क्लास का किराया हुआ हॉफ

Updated May 01, 2022 | 17:13 IST

Mumbai local first class train fare: रेलवे ने मुंबई लोकल के फर्स्ट क्लास का किराया करीब आधा करने का फैसला किया है, इससे यात्रियों को खासी राहत मिलेगी।

Loading ...
किराये में कटौती दैनिक एकल यात्रा के लिए की गई है

नई दिल्ली:  मुंबई लोकल (Mumbai Local) को मुंबईकरों की लाइफ लाइन माना जाता है और लाखों यात्री रोजाना इससे अपने गंतव्य तक पहुंचते हैं, अभी हाल ही में रेलवे ने मुंबई लोकल ट्रेन के यात्रियों को सौगात देते हुए एसी लोकल ट्रेनों का किराया आधा कर दिया था, वहीं अब ताजा फैसले में रेलवे ने  लोकल के फर्स्ट क्लास का किराया करीब आधा करने का फैसला किया है।

बताया जा रहा है कि किराये में कटौती दैनिक एकल यात्रा के लिए की गई है, यानी एसी लोकल की तरह ही फर्स्ट क्लास के सीजन टिकट किराए में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

Mumbai AC Local : गर्मी की वजह से बढ़ी AC लोकल ट्रेनों की डिमांड, रोजाना भारी भीड़ से यात्री परेशान

बताया जा रहा है कि पांच किलोमीटर की दूरी के लिए लोकल ट्रेन के फर्स्ट क्लास के मौजूदा न्यूनतम किराये को 50 रुपये से घटाकर 25 रुपये कर दिया गया है, गौरतलब है कि मुंबई में दिसंबर 2017 में एसी लोकल ट्रेन की शुरूआत की गई थी और मुंबई लोकल से प्रतिदिन लाखों यात्री अपनी मंजिल तक पहुंचते हैं।

मुंबई लोकल AC ट्रेन का किराए में हुई थी 50 फीसदी की कमी

हाल ही में मुंबई लोकल ट्रेन में यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी मिली थी, मुंबई करों की मांग को देखते हुए केंद्र सरकार ने लोकल एसी ट्रेन की टिकट 50 प्रतिशत घटा दिया था, इस बात की जानकारी मुंबई के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी थी, इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया था, रेल मंत्रालय ने पांच किलोमीटर तक के सफर का किराया 65 रुपये से घटाकर 30 रुपये कर दिया है। इससे रोजाना सफर कर रहे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।