लाइव टीवी

Mumbai News: निजी स्कूल की लिफ्ट में फंसी शिक्षिक आधे घंटे तक तड़पती रही, नहीं बचा पाया स्‍टाफ, हुई मौत

Updated Sep 17, 2022 | 18:05 IST

Mumbai News: मलाड पश्चिम क्षेत्र से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। एसवी रोड पर स्थित एक निजी स्कूल की लिफ्ट में फंसने से 26 वर्षीय एक महिला टीचर की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि लिफ्ट में महिला का पैर अंदर फंस गया और शरीर बाहर ही रह गया, इस दौरान लिफ्ट चलने लगी, जिससे गंभीर रूप से घायल टीचर की मौत हो गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
स्‍कूल के लिफ्ट में फंसकर महिला शिक्षिका की मौत
मुख्य बातें
  • स्कूल के छठीं म‍ंजिल पर हुआ यह हादसा
  • टीचर क्‍लास खत्‍म कर लिफ्ट से स्‍टाफ रूम जा रही थी
  • टीचर ने जून माह में असिस्टेंट टीचर के रूप में किया था ज्वाइन

Mumbai News: मुंबई के मलाड पश्चिम क्षेत्र से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। यहां पर स्थित एक निजी स्‍कूल की इमारत में लगी लिफ्ट के अंदर फंसने एक युवा महिला टीचर की मौता हो गई। यह हादसा शुक्रवार दोपहर को तब हुआ, जब 26 वर्षीय महिला टीचर क्‍लास खत्‍म कर स्‍टाफ रूम की तरफ जा रही थी। बताया जा रहा है कि लिफ्ट में महिला का पैर अंदर फंस गया और शरीर बाहर ही रह गया, इस दौरान लिफ्ट चलने लगी। इससे महिला शिक्षिका लिफ्ट के बीच में फंसकर गंभीर रूप से घायल हो गई।

करीब आधे घंटे बाद टीचर को लिफ्ट से निकालकर पास के अस्‍पताल पहुंचाया गया, जहां पर डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। यह दर्दनाक हादसा एसवी रोड पर स्थित एक निजी स्कूल की है। मृतक शिक्षिका की पहचान जिनल फर्नांडीज के रूप में हुई है।  टीचर ने जून में एक असिस्टेंट टीचर के रूप में स्कूल ज्वाइन किया था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यह घटना दोपहर करीब 1.45 बजे की है। टीचर क्‍लास से निकलकर स्टाफ रूम की ओर जा रही थी और छठी मंजिल पर लिफ्ट में दाखिल हुई थी।

आधे घंटे तक दर्द से चीखती रही टीचर, बेबस नजर आया स्‍टाफ

मलाड पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रवींद्र अडाने ने बताया कि इस मामले में आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया गया है। अब पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह हादसा किसकी लापरवाही से हुआ और इस हादसे का जिम्मेदार कौन है। पुलिस इस समय स्कूल स्टाफ, प्रबंधन और लिफ्ट के रखरखाव का काम देखने वाली कंपनी के बयान दर्ज करने की प्रक्रिया पूरी कर रही है। इस घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लिफ्ट में टीचर के घुसते ही वह अचानक से ऊपर की ओर बढ़ने लगी। इससे डर कर टीचर बाहर की तरफ भागी, लेकिन इस दौरान टीचर जिनल का एक पैर लिफ्ट में फंस गया और वह लिफ्ट के साथ खिंचती हुई ऊपर जाकर बीच में अटक गई। जिनल का शरीर बाहर लटकता रहा। इस दौरान लिफ्ट से पड़ते दबाव के कारण टीचर चीखती रही। वहां मौजद दूसरे स्‍टाफ ने लिफ्ट को बंद कर जिनल को बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई। इस दौरान घटना की सूचना दमकल विभाग और पुलिस को दी गई। जानकारी मिलने के करीब आधे घंटे बाद दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और टीचर को लिफ्ट से बाहर निकाला। हालांकि तब तक टीचर की मौत हो चुकी थी।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।