लाइव टीवी

Mumbai: शराब का ऑनलाइन ऑर्डर करते हुए महिला ने शेयर की 3 क्रेडिट कार्ड की तस्वीरें, बैंक अकाउंट से गायब हुए 2 लाख

Updated Aug 18, 2022 | 15:02 IST

Mumbai Crime News: एक हेल्थ केयर कंपनी में काम करने वाली 40 साल की महिला कर्मचारी के साथ 2 लाख रुपये की ठगी हुई है। उसके साथ यह ठगी ऑनलाइन शराब ऑर्डर करने के दौरान हुई है। वह अपनी कंपनी ने एनवल मीट सेलिब्रेशन के लिए शराब का ऑर्डर कर रही थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
शराब खरीदते वक्त महिला ने कर दी ऐसी गलती, लग गया चूना
मुख्य बातें
  • हेल्थ केयर कंपनी में काम करने वाली 40 साल की महिला के साथ 2 लाख रुपये की ठगी
  • यह ठगी ऑनलाइन शराब ऑर्डर करने के दौरान हुई है
  • एनवल मीट सेलिब्रेशन के लिए शराब का ऑर्डर कर रही थी

Mumbai Crime News: एक हेल्थ केयर कंपनी में काम करने वाली 40 साल की महिला कर्मचारी के साथ 2 लाख रुपये की ठगी हुई है। उसके साथ यह ठगी ऑनलाइन शराब ऑर्डर करने के दौरान हुई है। वह अपनी कंपनी ने एनुअल मीट सेलिब्रेशन के लिए शराब का ऑर्डर कर रही थी। महिला ने इंटरनेट पर ऑनलाइन शराब की दुकान की खोज की और कॉल किया। पीड़िता का नाम पूजा प्रसाद है जो रिवारा लैब्स प्राइवेट लिमिटेड में काम करती है। शराब के दौरान ठगी का शिकार होने के बाद पूजा ने कफ-परेड पुलिस को सूचित किया कि मीरा रोड के जीसीसी होटल और क्लब में उनकी कंपनी की वार्षिक बैठक के लिए उसे शराब ऑर्डर करने का काम सौंपा गया था और क्लब ने उसे बाहर से शराब लाने की अनुमति दी थी।

उसने ऑनलाइन शराब की दुकान पर फोन किया और रेड वाइन, व्हिस्की, बीयर और वोदका की बोतलों का ऑर्डर दिया, जिसका बिल 21,994 रुपये आया था। जब पूजा ने फोन करने वाले से बिल के भुगतान के तरीके के बारे में पूछा, तो उसने उससे कहा कि वह उसे क्रेडिट कार्ड की फ्रंट फोटो भेजें। कॉल करने वाले ने पूजा से कहा है कि डिलीवरी मिलने के बाद आप कार्ड स्वाइप कर हमें भुगतान कर सकती हैं। कॉल डिस्कनेक्ट करने के तुरंत बाद पीड़िता को उसके बैंक अकाउंट से 21,994 डेबिट होने का मैसेज मिला। पूजा ने फिर नंबर पर कॉल किया। उस व्यक्ति ने उससे कहा कि यदि उसके खाते से कोई राशि डेबिट की जाती है, तो उसे वापस कर दिया जाएगा क्योंकि यह उनके रिकॉर्ड में नहीं दिखा रहा था। ठग ने उससे कहा कि अगर उसे शराब की डिलीवरी की जरूरत है, तो उसे तुरंत पैसे देने होंगे, नहीं तो ऑर्डर रद्द कर दिया जाएगा।

इस तरह अलग-अलग कार्ड मांगे

इसके बाद आरोपी ने पूजा से यूपीआई के लिए क्यूआर कोड भेजा। हालांकि, वह कोड के जरिए भुगतान नहीं कर सकी। तब उस आरोपी ने उसे कहा कि कुछ समस्या है और पूजा से उसने अपने दूसरे क्रेडिट कार्ड की तस्वीर मांग ली। पीड़िता को फिर क्रेडिट कार्ड से 99,780 रुपये डेबिट होने का मैसेज मिला। जब उसने नंबर पर कॉल किया, तो ठग ने एक और कहानी गढ़ी कि एक बड़ी पार्टी के बैक-टू-बैक ऑर्डर के कारण, गलती से उसका कार्ड स्वाइप हो गया। ठग ने कहा उसे चिंता करने की जरूरत नहीं है 24 घंटे में उसके पैसे वापस कर दिए जाएंगे। महिला को फिर से एक मैसेज मिला कि उसके क्रेडिट कार्ड से 98,767 रुपये का भुगतान अस्वीकार कर दिया गया था। जब उसने वापस फोन किया, तो उस व्यक्ति ने उसे बताया कि यह एक और गलती हो सकती है और उसे मैसेज का एक स्क्रीनशॉट शेयर करने के लिए कहा।

तीन बार कार्ड से लूटे पैसे 

इस बार, महिला ने ऑर्डर के लिए ठग को अपने तीसरे क्रेडिट कार्ड की तस्वीर भेजी और फिर 39,993 रुपये की राशि डेबिट होने का मैसेज मिला। हालांकि, धोखाधड़ी ने उसे फिर से स्कैन करने के लिए एक कोड और एक यूपीआई नंबर भेजा। उसके बाद, महिला ने अपने खाते में 10 रुपये प्राप्त किए। जब उसने ठग को पुष्टि की कि तो उसके थोड़ी देर बार महिला को अपने खाते से 39,995 रुपये डेबिट होने का मैसेज मिला। मामले में पुलिस ने कहा है कि गुस्साई पूजा क्रॉफर्ड मार्केट में शराब की दुकान पर गई, जहां मालिक ने उन्हें बताया कि दुकान की वेबसाइट को धोखाधड़ी से हैक कर लिया गया था, जिन्होंने नंबर बदल दिया और लोगों को धोखा दे रहे थे। इसके बाद वह एमआरए मार्ग पुलिस स्टेशन पहुंची और लिखित शिकायत दी।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।