लाइव टीवी

Greater Noida Authority: ग्रेनो वासियों को तोहफा देगा बोर्ड, 5 हजार करोड़ के बजट पर लग सकती है मुहर

Updated Apr 05, 2022 | 13:08 IST

Greater Noida Authority: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को मंगलवार होने जा रही बोर्ड की बैठक में ग्रेनो वासियों को बड़ा तोहफा मिल सकता है। बैठक में वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए पांच हजार करोड़ के बजट पर मुहर लग सकती है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ग्रेटर नोएडा के वासियों को तोहफा देगा बोर्ड
मुख्य बातें
  • ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की बैठक में हो सकते हैं बड़े फैसले
  • विकास के लिए पांच हजार करोड़ का बजट हो सकता है मंजूर
  • लोगों को तोहफा देने की तैयारी में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण

Greater Noida Authority: मंगलवार यानी आज आज ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड बैठक होगी। प्राधिकरण की इस बैठक में वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए करीब 5,000 करोड़ के बजट पर मुहर लगेगी। आज हो रही ये बैठक ग्रेटर नोएडा वेस्ट वासियों को लिए बोर्ड बैठक बड़ा तोहफा साबित हो सकती है। बोर्ड बैठक में ग्रेटर नोएडा वेस्ट के भी मुद्दे उठेंगे। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में इस समय डिग्री कॉलेज और अंडरपास की जरूरत है। हो सकता है कि, इस बोर्ड बैठक में डिग्री कॉलेज और अंडरपास को मंजूरी मिल जाए।

मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार दोपहर एक बजे ये बैठक शुरू होगी। चेयरमैन संजीव मित्तल ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस बोर्ड बैठक में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के नरेंद्र भूषण, नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी और यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉक्टर अरुणवीर सिंह मौजूद रहेंगे।

पांच हजार करोड़ का मिल सकता है बजट

बैठक में ग्रेटर नोएडा में वित्त वर्ष 2022-23 के बजट को मंजूरी दी जाएगी। पांच हजार करोड़ हो सकता है ग्रेटर नोएडा का बजट इस बार ग्रेटर नोएडा को बजट में पांच हजार करोड़ रूपए मिल सकते हैं। इसके अलावा शहरी विकास और ग्रामीण विकास पर ज्यादा जोर दिया जाएगा। किसानों के कई मुद्दे पर चर्चा होगी। हजारों फ्लैट खरीदारों की समस्याओं को लेकर भी चर्चा की जाएगी। इन विभिन्न मुद्दों पर होगी चर्चा इस समय ग्रेटर नोएडा वेस्ट वासियों की सबसे बड़ी मांग है कि वहां पर एक डिग्री कॉलेज बने और एक सरकारी अस्पताल बने।

अंडरपास और डिग्री कॉलेज के प्रस्ताव

इसके अलावा ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक बड़ा पार्क और गौर चौक के नीचे अंडरपास बनाया जाए। इन सभी मुद्दों को लेकर चर्चा की जाएगी। आज की बोर्ड बैठक ग्रेटर नोएडा वेस्ट वासियों के लिए एक तोहफा भी साबित हो सकता है। अगर बोर्ड बैठक में अंडरपास और डिग्री कॉलेज के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई तो ग्रेटर नोएडा वेस्ट वासियों के लिए यह सबसे बड़ी सौगात होगी। वहीं गौर चौक पर अगर अंडरपास बना तो ये भी हजारों लोगों के लिए राहत की बात होगी क्योंकि वहां से होते ही काफी संख्या में लोग ऑफिस जाते हैं और उन्हें जाम से जूझना पड़ता है।