लाइव टीवी

Noida Crime: नोएडा में अवैध रूप से रह रहे 14 चीनी नागरिकों को चीन भेजने के लिए डिटेंशन सेंटर में किया गया डिपोर्ट

Updated Jul 14, 2022 | 13:29 IST

Illegal Chinese Citizens In Noida: ग्रेटर नोएडा में बिना पासपोर्ट और वीजा के भारत में निवास कर रहे चीनी नागरिकों की गिरफ्तारी के बाद लोकल इंटेलिजेंस यूनिट (एलआईयू) की किरकिरी हुई है। उसके बाद एलआईयू एक्शन मोड में दिख रहा है। इसी दौरान सेक्टर-49 थाना क्षेत्र में रह रहे एक महिला समेत 14 चीनी नागरिकों का पता चला है। जिनके बिजनेस वीजा की अवधि 2020 में एक्सपायर होने के बावजूद वे भारत में रह रहे थे।

Loading ...
अवैध रूप से नोएडा में रह रहे चीनियों को भेजा डिटेंशन कैंप
मुख्य बातें
  • लोकल इंटेलिजेंस यूनिट (एलआईयू) ने नोएडा में की बड़ी कार्रवाई
  • अवैध तरीके से रह रहे 13 पुरुषों समेत 1 चीनी महिला को किया गिरफ्तार
  • नोएडा की एक मोबाइल कंपनी में सभी चीनी नागरिक करते थे काम

Illegal Chinese Citizens In Noida: बीते दिनों नोएडा एसटीएफ ने अवैध रूप से नोएडा में रह रहे चीनी नागरिकों का खुलासा किया था। दिन पर दिन इस कड़ी में कई चीनी नागरिकों की गिरफ्तारी की जा रही है। अब इस बात का भी खुलासा हुआ है कि नोएडा में वीजा की अवधि समाप्त होने के बाद भी अवैध तरीके से रह रहे एक महिला समेत 14 चीनी नागरिकों की जानकारी मिली है। जिनको उनके देश डिपोर्ट करने के लिए डिटेंशन सेंटर भेजा गया है। इन सभी अवैध चीनी नागरिकों को थाना 49 पुलिस ने हिरासत में लिया।

ग्रेटर नोएडा में बिना पासपोर्ट और वीजा के भारत में निवास कर रहे चीनी नागरिकों की गिरफ्तारी के बाद लोकल इंटेलिजेंस यूनिट (एलआईयू) की किरकिरी हुई है। उसके बाद एलआईयू अब एक्शन मोड में नजर आ रहा है।

14 चीनी नागरिकों को लिया हिरासत में

एक्शन मोड में आने के बाद एलआईयू ने विदेशी नागरिकों की फाइलों को खंगालना शुरू कर दिया है। इसी दौरान सेक्टर-49 थाना क्षेत्र में रह रहे एक महिला समेत 14 चीनी नागरिकों का पता चला है। जिनके बिजनेस वीजा की अवधि 2020 में एक्सपायर होने के बावजूद वे भारत में रह रहे थे। जानकारी मिली है कि, एलआईयू की शिकायत के बाद थाना-49 पुलिस ने इन्हें हिरासत में लेकर डिटेंशन सेंटर भेज दिया है, जहां से इन्हें इनके देश डिपोर्ट किया जाएगा।

सभी को भेजा गया डिटेंशन सेंटर

नोएडा जोन 1 के डीसीपी राजेश एस ने बताया कि थाना सेक्टर 49 क्षेत्र में रह रहे 14 चीनी नागरिकों को हिरासत में लेकर डिटेंशन सेंटर भेजा गया है। एलआईयू को सूचना प्राप्त हुई कि 14 चीनी नागरिक जिसमें 13 पुरूष और एक महिला शामिल है, थाना फेस-2 स्थित एक मोबाइल कंपनी में लगभग एक वर्ष से अधिक समय से वीजा अवधि समाप्त होने के बाद भी काम कर रहे हैं। एलआईयू  द्वारा उच्चाधिकारियों के आदेशानुसार कार्रवाई करते हुए सभी चीनी नागरिको को स्थानीय पुलिस के सहयोग से हिरासत में लेकर डिटेंशन सेंटर दिल्ली भेजा गया। जहां से इन्हें अब इनके देश डिपोर्ट किया जाएगा। डीसीपी ने बताया कि इन लोगो द्वारा बिजनेस वीजा की अवधि में वृद्धि के लिए आवेदन किया गया था, जिसे स्वीकार नहीं किया गया था।