लाइव टीवी

Noida Electricity News: नोएडा के बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर, बुजुर्ग व दिव्यांगों को मिलेगी ये सुविधा

Updated Jul 14, 2022 | 20:55 IST

Facilities at NPCL Service: नोएडा के बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर है। अब नोएडा के बुजुर्ग और दिव्यांग उपभोक्ताओं के घर कंपनी के कर्मचारी खुद पहुंचेंगे। इसके लिए कंपनी के वेबसाइट पर संपर्क करना होगा। बिजली से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान अब कंपनी घर पर पहुंचकर करेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
नोएडा की बिजली कंपनी बुजुर्गों व दिव्यागों को घर बैठे देगी प्रमुख सुविधाएं (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • एनपीसीएल ने शुरू की डोर स्टेप सर्विस
  • घर बैठे वीडियो कॉल के जरिए करा सकेंगे शिकायत
  • इस नई सेवा के लिए उपभोक्ता को कंपनी की वेबसाइट, मोबाइल एप या वाट्सएप पर करना होगा संपर्क

Noida Electricity News: नोएडा के वरिष्ठ नागरिक और दिव्यांगों को बिजली संबंधी सेवा के लिए अब नोएडा पावर कंपनी लि. (एनपीसीएल) के कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने होंगे। बिजली कंपनी के कर्मचारी खुद उनके घर पहुंचेंगे। एनपीसीएल ने डोर स्टेप सर्विस के तहत इस सुविधा को शुरू कर दिया है। बता दें कि इस सेवा का लाभ लेने के लिए उपभोक्ता को कंपनी की वेबसाइट, मोबाइल एप या वाट्सएप नंबर से संपर्क करना होगा। जानकारी के लिए बता दें कि इसके साथ ही कंपनी ने ग्राहक सेवा के लिए जारी तीन संपर्क नंबरों में से दो को 14 जुलाई की आधी रात से बंद करने का फैसला लिया है।

बता दें कि कंपनी के वीपी सारनाथ गांगुली ने बताया है कि जो लोग बिजली संबंधी सेवा या शिकायत के लिए कंपनी कार्यालय आने जाने की स्थिति में नहीं हैं, उनके लिए डोर स्टेप सर्विस की शुरुआत की गई है। सेवा के लिए अनुरोध मिलने पर कंपनी के कर्मचारी तय पते पर पहुंचकर शिकायत का निस्तारण करेंगे।

इन सेवाओं के ले सकेंगे लाभ

मिली जानकारी के अनुसार इस पहल के बाद उपभोक्ता नया कनेक्शन, लोड में वृद्धि या कमी, नाम स्थानांतरण, श्रेणी स्थानांतरण, नाम और पता सुधार, मीटर स्थानांतरण आदि की सर्विस का लाभ ले सकेंगे। बता दें कि यह सेवा सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक मिल सकेगी। इसके साथ ही वीडियो कॉल की सुविधा भी उपभोक्ताओं को दी जाएगी। बता दें कि घर बैठे वीडियो कॉल कर उपभोक्ता अपनी शिकायत कंपनी कर्मचारियों के सामने रख सकेंगे। नालेज पार्क एक व टेकजोन चार में कंपनी ऑफिस में उपभोक्ताओं को शिकायत या सेवा संबंधी वार्ता के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

20 जुलाई से कंपनी में प्री अपॉइंटमेंट सुविधा

जानकारी के लिए बता दें कि उपभोक्ता की सुविधा को देखते हुए प्री अपाइंटमेंट की सुविधा शुरू की गई है। तय समय के अंदर उपभोक्ता इन कार्यालय में पहुंचकर संबंधित अधिकारी, कर्मचारी से मिल सकेंगे। यह सुविधा 20 जुलाई से शुरू हो जाएगी। बता दें कि एनपीसीएल 15 जुलाई से दो हेल्पलाइन नंबर बंद करने जा रही है। केवल 0120-6226666 हेल्पलाइन नंबर पर ही 24 घंटे सेवा मिल सकेगी । 14 जुलाई को 12 बजे रात से 0120-233 555, 2333 888 हेल्प लाइन नंबर बंद कर दिए जाएंगे।