लाइव टीवी

'राजनीति के अजातशत्रु थे'; प्रणब मुखर्जी के निधन पर नीतीश कुमार ने जताया शोक

Updated Aug 31, 2020 | 22:15 IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है।

Loading ...
प्रणब मुखर्जी का निधन

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व राष्ट्रपति और भारत रत्न प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी जी का निधन दुःखद है। वे प्रख्यात राजनेता, कुशल प्रशासक, प्रखर वक्ता थे। उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें तथा उनके परिजनों और प्रशंसकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति दें।

बिहार के सीएम ने शोक संदेश में कहा कि प्रणब मुखर्जी प्रख्यात राजनेता, कुशल प्रशासक, प्रखर वक्ता एवं राजनीति के ऐसे अजातशत्रु थे, जिन्हें पक्ष और विपक्ष समान रूप से आदर और सम्मान देते थे। उन्होंने भारतीय राजनीति में शुचिता और नैतिक मूल्यों की लंबी लकीर खींची है। भारत के 13वें राष्ट्रपति के रूप में प्रणब मुखर्जी ने वर्ष 2012 से 2017 तक देश की सेवा की। वर्ष 2019 में उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया। 5 दशक के अपने शानदार राजनीतिक जीवन में उन्हें रक्षा, वित्त, विदेश, राजस्व, नौवहन, परिवहन, संचार, आर्थिक मामले, वाणिज्य और उद्योग समेत विभिन्न महत्तवपूर्ण मंत्रालयों के मंत्री होने का गौरव हासिल है। उनका जाना एक युग का अंत है। 

नीतीश कुमार आगे कहते हैं, 'अपने सौम्य और मिलनसार स्वभाव के कारण वे सर्वप्रिया थे। प्रणब मुखर्जी जी से मेरा आत्मीय संबंध रहा है और उन्होंने कई मौकों पर मेरा मार्गदर्शन भी किया है। उनके निधन से देश की राजनीति में शून्यता की स्थिति उत्पन्न हो गई है। उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति भी है।'

मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान की ईश्वर से प्रार्थना की है। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।