लाइव टीवी

Chitkohra Bazar: पटना के चितकोहरा बाजार में लगी भीषण आग, कई दुकानों को हुआ नुकसान, काफी मशक्कत के बाद बुझी आग

Updated Jul 13, 2022 | 15:15 IST

Chitkohra Market Fire: राजधानी में आग लगने की भीषण घटना हुई। शहर के एक मुख्य बाजार में भीषण आग लग गई। इससे अफरा-तफरी मच गई। वहीं, दुकान जलकर राख हो गई। इससे लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। आसपास दुकानों को भी नुकसान हुआ है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
चितकोहरा बाजार में लगी भीषण आग
मुख्य बातें
  • गर्दनीबाग थाना क्षेत्र की घटना, जनरल स्टोर में लगी थी आग
  • दमकल की गाड़ी ने काफी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू
  • आग लगने से 10 लाख रुपए का सामान जलने का अनुमान

Patna Chitkohra Bazar Fire: शहर के गर्दनीबाग थाना क्षेत्र अंतर्गत चितकोहरा बाजार में बुधवार की सुबह एक दुकान में आग लग गई। इससे बाजार में अफरा-तफरी मच गई। दुकानदारों की सूचना पर दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची। इसके बाद अग्निशमन कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग बुझाई। दुकानदारों के मुताबिक, शॉर्ट-सर्किट के कारण एक जनरल स्टोर में आग लगी। इस हादसे में करीब 10 लाख रुपए का सामान जलकर राख हो गया है। आसपास दुकानों को भी नुकसान हुआ है।

आग लगने के बाद पूरे चितकोहरा बाजार में दहशत फैल गई। अफरा-तफरी का माहौल बन गया। एक दुकान को पूरी तरह जलता देखकर अन्य दुकानदार अपनी दुकान बंद करने लगे। हालांकि कई दुकानें इसकी चपेट में आ गईं। उनको भी अच्छा-खासा नुकसान पहुंचा है। आग की लपटे बढ़ता देखकर स्थानीय लोगों एवं दुकानदारों ने खुद आग बुझाने की कोशिश भी की, लेकिन सफलता नहीं मिलने पर दमकल कर्मियों को सूचना दी गई। स्थानीय थाने को भी लोगों ने सूचना देकर घटना से अवगत कराया। 

दो घंटे बाद बुझी आग

दमकल कर्मचारियों को भी आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। कर्मियों को आग बुझाने में दो घंटे लग गया। इस दौरान दुकान में रखा सारा सामान जल गया। पीड़ित दुकानदार खुर्शीद ने बताया कि, बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। इसकी भरपाई करने में साल भर लग जाएगा। वहीं शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लगने की बात की पुष्टि नहीं की गई। आसपास के दुकानदार ऐसी आशंका जता रहे हैं। 

गर्मी में बढ़ जाती है आग की घटनाएं

दमकल कर्मियों ने कहा कि, गर्मी के दिनों में आग की घटनाएं बढ़ जाती है। ऐसे में लोगों को छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना जरूरी हो जाता है। दमकल कर्मियों ने कहा कि, किसी प्रतिष्ठान को बंद करते समय उसके एमसीबी को भी बंद कर दें। ताकि बिजली आपूर्ति बंद हो जाए और आग लगने जैसी घटना न हो। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।