लाइव टीवी

Patna Danapur Division: पटना में आधा दर्जन स्पेशल पैसेंजर ट्रेन बुधवार से रद्द, इस दिन तक इन रूट पर होगी परेशानी

Updated Aug 30, 2022 | 18:15 IST

Rail Update: दानापुर रेल मंडल के दो स्टेशन पर चल रहे काम की वजह से आधा दर्जन स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों को रद्द किया गया है। यह ट्रेनें बुधवार यानी 31 अगस्त से दो-तीन सितंबर तक रद्द रहेंगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
बुधवार से रद्द रहेंगी यह स्पेशल ट्रेनें (दानापुर मंडल कार्यालय की तस्वीर)
मुख्य बातें
  • वजीरगंज और तिलैया स्टेशन पर चल रहा नॉन इंटरलॉकिंग का काम
  • वजीरगंज और तिलैया स्टेशन आने-जाने वाली आधा दर्जन स्पेशल पैसेंजर ट्रेनें की गईं रद्द
  • पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने की पुष्टि

Patna Danapur Division: दानापुर रेल मंडल के वजीरगंज और तिलैया स्टेशन पर जारी नॉन इंटरलॉकिंग काम की वजह से इन दोनों स्टेशनों को आने-जाने वाली स्पेशल पैसेंजर ट्रेनें कल यानी बुधवार से रद्द की गईं हैं। इस बारे में पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार का कहना है कि, 03616 गया-जमालपुर पैसेंजर स्पेशल 31 अगस्त से 2 सितंबर तक, 03615 जमालपुर-गया पैसेंजर स्पेशल एक से तीन सितंबर तक, 03626 गया-बख्तियारपुर पैसेंजर स्पेशल 31 अगस्त से 2 सितंबर तक, 03625 बख्तियारपुर-गया पैसेंजर स्पेशल 31 अगस्त से दो सितंबर तक रद्द रहेगी।

इसके अलावा 05510 जमालपुर-सहरसा पैसेंजर स्पेशल 31 अगस्त से दो सितंबर तक और 05509 सहरसा-जमालपुर पैसेंजर स्पेशल 1 से 3 सितंबर तक रद्द रहेगी। इसके अलावा 03616 गया-जमालपुर पैसेंजर स्पेशल 30 अगस्त को मानपुर और करजरा के बीच 25 मिनट, 03355 किऊल-गया पैसेंजर स्पेशल 31 अगस्त को किऊल और नवादा के बीच 95 मिनट और 03385 झाझा- गया पैसेंजर स्पेशल 31 अगस्त को किऊल और नवादा के बीच 60 मिनट नियंत्रित कर चलाई जाएगी।

आंशिक समापन वाली ट्रेनें

रेलवे की ओर से 03630 दानापुर-तिलैया पैसेंजर का तीन दिनों का समापन किया गया है। यह ट्रेन 31 अगस्त से दो सितंबर तक और 03629 तिलैया-दानापुर पैसेंजर का आंशिक प्रारंभ 31 अगस्त से 2 सितंबर तक राजगीर से किया जाना है। इस बारे में रेलवे की ओर से नोटिस जारी कर दिया गया है। इसके अलावा संबंधित सभी स्टेशनों के नोटिस बोर्ड पर आदेश की कॉपी चस्पा कर दी गई है।

पुन: निर्धारित समय एवं रूट पर चलेंगी ट्रेनें

रेल अधिकारी ने उक्त तिथियों में ट्रेनें नहीं चलने से रेलवे को भी राजस्व का नुकसान होगा। इसके बाद पुन: निर्धारित समय और रूट पर ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। रेलवे अधिकारी का यह भी कहना है कि आगे वरिष्ठ अधिकारियों का कोई निर्देश मिलने पर ट्रेनों के परिचालन से जुड़ा कोई निर्णय लिया जा सकता है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।