लाइव टीवी

Patna Raid: ग्रामीण विकास विभाग के उप निदेशक निकले धन कुबेर, पटना आवास से मिले डेढ़ करोड़ के गहने और कैश

Updated May 27, 2022 | 21:23 IST

Patna Raid: बिहार में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। अब एक और विभाग के उच्च अधिकारी के यहां विशेष निगरानी इकाई की टीम ने छापेमारी की है। इसमें अधिकारी के यहां से करोड़ रुपए के गहने और रुपए मिले हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
विभाग का उप निदेशक निकला धनकुबेर
मुख्य बातें
  • शैलेंद्र भारती के अलग-अलग ठिकानों पर की गई छापेमारी
  • पद का दुरुपयोग करके संपत्ति अर्जित करने के मामले में कार्रवाई
  • 1.20 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति अर्जित करने के मामले में केस दर्ज

Patna Raid: राजधानी पटना में शुक्रवार की दोपहर विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) की टीम ने ग्रामीण विकास विभाग के उप निदेशक के यहां छापेमारी की। उप निदेशक शैलेंद्र भारती के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की सूचना पर टीम ने जांच-पड़ताल की थी। इसमें शिकायत सही पाए जाने पर विशेष निगरानी इकाई ने गुरुवार को कोर्ट से सर्च वारंट निकलवाया था। शुक्रवार को टीम ने शैलेंद्र के पटना स्थित आवास और सचिवालय स्थित कार्यालय के अलावा कई ठिकानों पर छापेमारी की। पटना स्थिति आवास से टीम को एक लाख रुपए कैश मिला है। इसके अलावा अचल संपत्ति से जुड़े दस्तावेज मिले हैं। उनकी जांच की जा रही है। 

जबकि बैंक के लॉकर से डेढ़ करोड़ रुपए के गहने और सोने के बिस्किट भी जब्त किए गए हैं। बता दें शैलेंद्र भारती 2002 से सरकारी सेवा दे रहे हैं। इन 20 साल में वह अलग-अलग विभागों और पदों पर काम कर चुके हैं। 

पटना में तीन फ्लैट, जांच जारी

विशेष निगरानी इकाई की अब तक की जांच में पता चला है कि शैलेंद्र भारती ने पटना में तीन फ्लैट ले रखे हैं। यह फ्लैट उन्होंने अपने परिवार वालों के नाम खरीदा है। फिलहाल निगरानी की टीम उनकी पूरी कुंडली खंगाल रही है। 

2 दिन पहले दारोगा के घर हुई थी छापेमारी

दो दिन पहले पटना में रूपसपुर थानेदार के यहां विशेष निगरानी इकाई ने छापा मारा था। इसमें थानेदार मधुसूदन कुमार के यहां से 8.93 लाख रुपए मिले थे। इसके अलावा एसबीआई में दो खाता, पंजाब नेशनल बैंक में 2 और केनरा बैंक में एक खाता पाया गया था। थानेदार ने एलआईसी में भी काफी बड़ी रकम निवेश कर रखी है। निगरानी टीम के अनुसार, 13 साल की नौकरी में मधुसूदन ने 98 लाख रुपए की जमीन खरीदी है। अलग-अलग बैंकों को मिलाकर 47 लाख से अधिक रुपए जमा हैं। इन पर बालू माफियाओं से साठगांठ कर संपत्ति अर्जित करने की शिकायत मिल रही थी। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।