लाइव टीवी

Action on drug smugglers: बिहार पुलिस और एसएसबी की बड़ी कार्रवाई, पकड़ा हजारों किला मादक पदार्थ

Updated May 19, 2022 | 18:59 IST

Action on drug smugglers: बिहार पुलिस और एसएसबी ने नशा तस्‍करी के मामले में बड़ी सफलता मिली है। दोनों के संयुक्‍त अभियान में गया के सिसयातरी गांव से 4100 किलोग्राम डोडा, 150 किलोग्राम अफीम, 400 ग्राम ब्राउन शुगर और 20 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया। इस कार्रवाई में एक तस्‍कर को भी गिरफ्तार किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
हजारों किलो अफीम, गांजा, ब्राउन शुगर और डोडा चूरा बरामद
मुख्य बातें
  • नशा तस्‍करी के खिलाफ बिहार पुलिस और एसएसबी की बड़ी कार्रवाई
  • हजारों किलो अफीम, गांजा, ब्राउन शुगर और डोडा चूरा हुआ बरामद
  • इतने मादक पदार्थ को थाने लाने के लिए बुलाने पड़े छह ट्रैक्‍टर

Action on drug smugglers: बिहार पुलिस और एसएसबी ने नशा तस्‍करी पर बड़ी कार्रवाई की है। दोनों के संयुक्‍त ऑपरेशन में गया से भारी मात्रा में मादक पदार्थ जब्त  किया है। यह ऑपरेशन नक्सल प्रभावित बाराचट्टी थाना के सिसियातरी गांव में चलाया गया, यहां पर छापेमारी में 4100 किलोग्राम डोडा, 150 किलोग्राम अफीम, 400 ग्राम ब्राउन शुगर और 20 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया। इनकी कीमत करीब 1 करोड़ रुपए आंकी गई है। पुलिस को इन मादक पदार्थों को थाने पहुंचाने के लिए छह ट्रैक्टर मंगाने पड़े।

एसएसबी के कमांडेंट हरे कृष्ण गुप्ता ने बताया कि, गुप्त सूचना मिली थी कि, गया जिले के बाराचट्टी के सिसियातरी जंगल वाले क्षेत्र में मादक पदार्थों की बड़ी खेप जुटाई जा रही है। इसकी जल्‍द ही दूसरे राज्यों में तस्करी की जाएगी। इस सूचना के बाद एसएसबी कमांडेंट के नेतृत्व में बिहार पुलिस और एसएसबी ने संयुक्‍त ऑपरेशन चलाया। छापामारी यह सभी मादक पदार्थ बरामद किए गए।

घरों के अंदर छुपाया गया था अफीम और डोडा

एसएसबी कमांडेंट ने बताया कि, इन मादक पदार्थों को सिसियातरी गांव में घरों के अंदर छुपाकर रखा गया था। सुरक्षाबलों के पहुंचने से पहले ही ज्‍यादातर तस्‍कर मौके से फरार हो चुके थे। सुरक्षाबलों की टीम ने मौके से एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। जिसकी पहचान सिसियातरी गांव के ही राजेश सिंह के रूप में हुई है। सुरक्षाबलों की टीम उससे पूछताछ कर रही है और उसकी निशानदेही पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

17 साल बाद मिली पुलिस को इतनी बड़ी सफलता  

पुलिस के आंकड़ों के अनुसार, इतनी बड़ी सफलता करीब 17 साल बाद मिली है। इससे पहले वर्ष 2006 में सिसियातरी गांव से ही कुछ दूरी पर मौजूद पिपराही गांव में डीआईजी सुनील पांडे के नेतृत्व मे चार जिले की पुलिस ने अभियान चलाया था। उस दौरान जहां करीब एक हजार किलो गांजा बरामद किया गया था, वहीं कई एकड़ खेतों मे लगे अफीम की खेती को भी नष्ट कर दिया गया था।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।