लाइव टीवी

Prayagraj Violence: पुलिस को हिंसा भड़काने में जावेद पंप के शामिल होने की थी पूर्व सूचना, दिया था नोटिस

Updated Jun 16, 2022 | 19:27 IST

notice to Javed pump: प्रयागराज हिंसा मामले में खुलासा हुआ है कि पुलिस को हिंसा भड़काने में जावेद पंप के शामिल होने की पूर्व सूचना थी, हिंसा भड़कने से एक दिन पहले नोटिस दिया गया था।

Loading ...
हिंसा भड़कने से एक दिन पहले आरोपी जावेद मोहम्मद को नोटिस भेजा गया था (फाइल फोटो)

Prayagraj Violence updatate: प्रयागराज पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर सिटी मजिस्ट्रेट को जावेद और 3 अन्य लोगों की अफवाह फैलाने, जुमा की नमाज से पहले हिंसा के लिए सांप्रदायिक आधार पर लोगों को उकसाने और क्षेत्र में शांति भंग करने के प्रयास में शामिल होने के बारे में सतर्क किया था।

इस सूचना के आधार पर सिटी मजिस्ट्रेट ने सीआरपीसी की धारा 107/116 के तहत नोटिस जारी कर आरोपी जावेद मोहम्मद, अनवारुल हक, नौशाद और रजत दुबे को 17 जून को कोर्ट में पेश होने को कहा।

हिंसा भड़कने से एक दिन पहले आरोपी जावेद मोहम्मद को नोटिस भेजा गया था, यह जावेद और उसके सहयोगियों के हिंसा में शामिल होने के पुलिस के दावे को और पुष्ट करता है और यह एक सुनियोजित साजिश थी।

जावेद पंप के मकान की सर्चिंग के दौरान एक आधा फटा हुआ पर्चा मिला

प्रयागराज हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद पंप (Javed Pump) के मकान की तलाशी के दौरान एक पर्चा मिला था, पर्चे में 10 जून को अटाला पहुंचने की अपील की गई थी। प्रयागराज पुलिस ने बुधवार को बताया कि करेली स्थित जावेद पंप के मकान को धवस्त करने से पहले नियमानुसार घर की तलाशी ली गई थी बताया जा रहा है कि मोहम्मद जावेद उर्फ़ जावेद पम्प के मकान की सर्चिंग के दौरान एक आधा फटा पर्चा मिला था।

पर्चे में लिखा था-'मजीदिया इस्लामिया इंटर कालेज में एकत्रित हों'

मास्टरमाइंड जावेद पंप के घर से मिले पर्चे से चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है, मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि-जिसमें लिखा था कि अटाला पहुंचे और अड़चन बनने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। मजीदिया इस्लामिया इंटर कालेज में एकत्रित हों, उन्हें न्यायपालिका पर भरोसा नहीं है। गौर हो कि जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज शहर के अटाला में जमकर बवाल हुआ था, पुलिस अब यह पता लगा रही है कि उस पर्चे को कहां-कहां और किन-किन लोगों तक बांटा गया था। 

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।