लाइव टीवी

पुणे में बड़ा हादसा, दो घटनाओं में 4 स्कूली छात्र समेत 8 लोगों की डूबने से मौत

Updated May 20, 2022 | 21:02 IST

पुणे के अंदर दो बड़े हादसों में डूबने से 8 लोगों की मौत हो गई। वहीं एक लड़की अभी भी लापता है। डूबने वालों में पांच लड़कियां थी जो एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने आई थी और नहाने के लिए भाटघर बांध चली गई। इनमें से चार का शव बरामद कर लिया गया है, एक लापता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
बांध में शवों की तलाश करता प्रशासन
मुख्य बातें
  • भाटघर बांध में डूबने से चार लड़कियों की मौत, एक लापता
  • चस्कमान बांध में डूबने से चार स्‍कूली छात्रों की हुई मौत
  • दोनों घटनाओं से मातम

Pune Drowning Incidents: पुणे में दो अलग-अलग घटनाओं में डूबने से आठ लोगों की मौत हो गई, इसमें 4 स्‍कूली छात्र हैं, वहीं एक लड़की अभी भी लापता है, जिसकी तलाश की जा रही है। पुणे पुलिस के अनुसार, आठ लोगों में से चार छात्र पुणे जिले के खेड़ तहसील के चस्कमान बांध में डूब गए। ये सभी तैरने के लिए बांध पर गए थे। वहीं पुणे की भोर तहसील में स्थित भाटघर बांध में पांच लड़कियां डूब गईं, इनमें से चार का शव बरामद कर लिए गए है, वहीं एक अभी भी लापता है।

पुलिस द्वारा मृतक लड़कियों की पहचान 19 वर्षीय खुशबू लंकेश राजपूत, 20 वर्षीय मनिषा राजपूत, 21 वर्षीय चांदनी राजपूत, 22 वर्षीय पूनम राजपूत के तौर पर की गई है, वहीं लापता लड़की की पहचान 23 वर्षीय मोनिका चह्वाण के रूप में हुई है। प्रशासन के अनुसार, ये सभी लड़कियां नहाने के दौरान पानी की गहराई में जाकर तस्वीरें ले रही थीं, तभी तेज धार ने उन्हें बहा दिया। इस घटना में जीवित बचे एक छह वर्षीय बच्चे ने बाद में आसपास के लोगों को बुलाकर इसकी जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस को बुलाकर गोताखोरों की मदद से शवों को बाहर निकाला गया।

पारिवारिक समारोह बदला मातम में

पुलिस के अनुसार, डूबने वाली सभी लड़कियां आपस में रिश्‍तेदार थी। वो यहां पर एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने आई थी। इसी दौरान वे सभी भाटघर बांध के वाटरबैक में तैरने चली गईं। यहां पर तेज धारा में फंसने से सभी लड़कियां डूब गई। इस घटना के बाद सामारोह मातम में बदल गया। वहीं लापता हुई पांचवी लड़की का अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है।

परीक्षा खत्म होने के बाद घूमने आए थे छात्र

वहीं दूसरी घटना में डूबने वाले सभी छात्र कृष्णमूर्ति फाउंडेशन के सह्याद्री इंटरनेशनल स्कूल के छात्र थे। ये सभी परीक्षा खत्म होने के बाद तैरने के लिए चस्कमान बांध पर आए थे। तैरने के दौरान चार छात्र डूब गए। अन्य छात्रों के शोर मचाकर स्थानीय लोगों को बुलाया। हालांकि मदद पहुंचने से पहले ही चारों की मौत हो चुकी थी। मृतक छात्रों की पहचान रितिन, नव्या भोसले, परीक्षित अग्रवाल और तनिष्क देसाई के रूप में हुई है।