लाइव टीवी

Pune Cyber Fraud: पुणे का अजब शातिर कॉलर, मां की तबीयत का बहाना बनाकर दो विधायकों को ठगा, अब...

Updated Jul 20, 2022 | 15:07 IST

Pune Cyber Fraud: पुणे से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक शख्स ने दो बीजेपी विधायकों को कॉल कर ठगी का शिकार बना लिया। आरोपी की तलाश पुलिस कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पुणे में शातिर कॉलर ने मां की तबीयत का बहाना बनाकर दो विधायकों को ठगा
मुख्य बातें
  • पुणे से सामने आया हैरान कर देने वाला मामला
  • साइबर अपराधी ने दो विधायकों को बनाया शिकार
  • मां की बीमारी के नाम पर ठग लिए कई हजार

Pune Cyber Fraud: महाराष्ट्र में बीजेपी विधायकों के साथ ठगी का एक अजब मामला सामने आया है, जहां एक युवक ने चार महिला भाजपा विधायकों को फोन किया और अपनी मां की बीमारी के इलाज के लिए पैसे मांगे। हालांकि, पैसे उसे सिर्फ दो ही विधायकों से मिल पाए। पुणे की पार्वती सीट से विधायक माधुरी मिसल ने 3400 तो नशिक सेंट्रल से विधायक देवयानी ने उसे चार हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। सबसे खास बात है कि, आरोपी युवक ने सभी विधायकों को एक ही जैसी कहानी सुनाई। ठगी का पता तब चला, जब मंत्रालय में मीटिंग को पहुंची चारों विधायकों में से किसी ने ये बात छेड़ी। उस समय पता चला कि आरोपी ने एक ही नहीं बल्कि कई लोगों से ठगी की कोशिश की है। 

भाजपा विधायक माधुरी मिसल की बेटी पूजा ने पुणे में इस ठगी के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पूजा ने शिकायत में बताया कि, आरोपी ने अपनी मां के बीमार होने का झूठा बहाना बनाया और उनकी मां यानी बीजेपी विधायक से पैसे ठग लिए। वहीं बीजेपी विधायक माधुरी ने इस बारे में कहा कि, 12 जुलाई को उनके पास एक शख्स का कॉल आया, जिसने विधायक को बताया कि, उसकी मां की तबीयत काफी ज्यादा गंभीर है और उसे इलाज के लिए पैसों की जरूरत है। परेशानी सुनने के बाद विधायक ने उसे एक यूपीआई नंबर पर 3400 रुपये भेज दिए। 

पुलिस कर रही मामले की जांच

वहीं भाजपा विधायक देवयानी ने इस बारे में कहा कि, ऐसे लोगों की वजह से अच्छे और जरूरतमंद लोगों पर भी शक पैदा हो जाता है। ऐसे में अगर कोई बेहद ही जरूरतमंद भी होता तो भी मदद करने वाला दो बार सोचेगा। विधायक ने आगे बताया कि, इस मामले में पुणे में केस दर्ज होने के बाद उनके सिक्योरिटी गार्ड ने उस नंबर पर कॉल किया जिसपर चार हजार ट्रांसफर किए गए थे। आरोपी ने वो पैसे वापस भेज दिए हैं। दूसरी ओर, एक अन्य विधायक ने बताया कि, अक्सर मेरी ओर छात्रों और मरीजों की मदद की जाती है। लेकिन इस शख्स ने कुछ ही समय में 50 बार फोन किया। ऐसे में मुझे शक हुआ और मैंने पैसा नहीं भेजा। पुणे पुलिस का इस बारे में कहना है कि, हम उस नंबर की डिटेल्स निकाल रहे हैं जिसके जरिए आरोपी ने विधायकों को फोन किया था। साथ ही उस यूपीआई की भी जानकारी निकाली जा रही है, जिसपर पैसा ट्रांसफर किया गया है। पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है और जल्द ही आरोपी को दबोच लिया जाएगा।