लाइव टीवी

MNS Foundation Day: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के 16 वें स्थापना दिवस समारोह पर गरजे राज ठाकरे

Updated Mar 09, 2022 | 21:32 IST

MaNaSe Foundation Day: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने अपना 16वां स्थापना दिवस मनाया। इसका कार्यक्रम पुणे में आयोजित किया गया था। खास बात है कि इस कार्यक्रम में राज ठाकरे ने जन सभा को संबोधित किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के स्थापना दिवस पर गरजे राज ठाकरे
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के स्थापना दिवस पर गरजे राज ठाकरे
  • मनाया मनसे का 16 वें स्थापना दिवस
  • स्थापना दिवस समारोह का पुणे में कार्यक्रम

MaNaSe Foundation Day:  आज महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना का 16 वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस समारोह के कार्यक्रम का आयोजन पुणे के गणेश कला केंद्र में किया गया था। इस कार्यक्रम में मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे खुद मौजूद रहे। राज ठाकरे ने राज्य भर के मनसे कार्यकर्ता और नेताओं को संबोधित किया। लंबे समय से स्थापना दिवस समारोह की जोरों शोरों से तैयारी चल रही थीं। इस कार्यक्रम के लिए राज्य भर से कार्यकर्ता पुणे पहुंचे थे। दरअसल राज ठाकरे का यह दौरा आगामी मनपा चुनाव की पृष्ठभूमि में काफी अहम माना जा रहा है। इसलिए लोगों का ध्यान इस कार्यक्रम पर था।

गौरतलब हो की राज ठाकरे संबोधन में क्या कहने वाले हैं इस पर हर किसी का ध्यान नहीं था। दरअसल उनका इस कार्यक्रम में संबोधित करना खास था क्योंकि खुद राज ठाकरे मनपा चुनावों को लेकर तैयारी में जुटे हुए हैं। पिछले कुछ महीनों से राज ठाकरे ने मुंबई, ठाणे, पुणे और नासिक नगर निगम चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है।

राज ठाकरे राजयपाल पर साधा निशाना

अपने भाषण में राज ठाकरे ने राजयपाल भगत कोश्यारी की निशाने पर लिया और कहा की तुम्हे शिवशाही क्या होती है अगर ये पता होता तो तुम शिवजी महाराजा के बारे में ऐसे नहीं बोलते। राज  ठाकरे ने आगे बोलते हुए कहा की महाराष्ट्र राज्य में महापुरूशों को लेकर भड़काने वाली हवा चलाई जा रही है, एक बार मैं राजयपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने गया था। तो मुझे लगा की ये ज्योतिषी हैं, उन्होंने शिवजी महाराज को लेकर कुछ बातें की "मेरा कहना है जिस विषय में तुमको कुछ जानकारी नहीं है तो बोलते क्यों हो। छत्रपति शिवजी महाराज स्वामी रामदास के शिष्य थे हमने कभी नहीं कहा, ना ही स्वामी रामदास  छत्रपति शिवजी महाराज  के गुरु है ऐसा दावा भी नहीं किया, लेकिन स्वामी रामदास ने शिवजी महाराज के बारे में जितना अच्छा लिखा है, उतना अच्छा किसी ने नहीं लिखा है।" उन्होंने राज्यपाल की तरफ भी इशारा करते हुए कहा की "महात्मा फुले और सावित्रीबाई फुले का अपमान करने का आप को कोई अधिकार नहीं है।"