लाइव टीवी

Pune News: एटीएम से पैसे निकालने के नाम पर 76 वर्षीय बुजुर्ग के साथ धोखाधड़ी, बैंक खाते से निकाले 35 हजार

Updated Sep 09, 2022 | 19:19 IST

Pune Crime News: आर्मी से रिटायर्ड बुजुर्ग के साथ एक शातिर शख्स ने ठगी की है। डेबिट कार्ड स्वैप कर ठग पीड़ित बुजुर्ग के बैंक खाते से 35,000 रुपये निकाल लिए। बुजुर्ग को अपने साथ हुई धोखाधड़ी का पता तब चला जब उसे बैंक से पैसे कटने का मैसेज आया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
एटीएम से पैसे निकालने में मदद के नाम पर बुजुर्ग से ठगा
मुख्य बातें
  • आर्मी से रिटायर्ड बुजुर्ग के साथ एक शातिर शख्स ने की ठगी
  • पीड़ित बुजुर्ग के बैंक खाते से 35,000 रुपये निकाल लिए
  • बैंक से पैसे कटने का मैसेज आया था

Pune Crime News: बुजुर्गों के साथ ठगी और धोखाधड़ी के मामले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं। हर दिन बुजुर्गों के साथ ऐसी घटनाएं हो रही है। एक आर्मी से रिटायर्ड बुजुर्ग को एक शख्स ने एटीएम मशीन से पैसे निकालने के नाम पर ठग लिया है। पुलिस ने बताया है कि आर्मी के एक रिटायर्ड अपर डिवीजन क्लर्क का डेबिट कार्ड स्वैप कर एक बदमाश ने 35,000 रुपये का चूना लगा दिया है। बदमाश ने बहुत की शातिर अंदाज से घटना को अंजाम दिया। 

पुलिस के मुताबिक पीड़ित बुजुर्ग के साथ यह धोखाधड़ी 27 अगस्त को दोपहर 12 बजे हुई, जब वह पौड रोड के पास आनंद नगर में मौजूद एक एटीएम में गया था। बुजुर्ग को अपने साथ हुई धोखाधड़ी का पता तब चला जब उसे बैंक से पैसे कटने का मैसेज आया था। 

इस तरह दिया घटना को अंजाम

पीड़ित की पहचान रमेश जहांगीरधर के तौर पर हुई है, जिसकी उम्र 76 साल है। ठगी होने के बाद रमेश जहांगीरधर ने तुरंत अपनी कार्ड बंद करवाया और पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद कोथरुड पुलिस ने मंगलवार को धारा 420 (धोखाधड़ी) और 406 (आपराधिक विश्वासघात) के तहत प्राथमिकी दर्ज की। पीड़ित ने बताया कि जिस दिन उसने एटीएम का दौरा किया, उस दिन उसे ट्रांजेक्शन करने में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था।

ठग ने मदद के नाम पर बदल दिया कार्ड

इस पर फेस मास्क लगाए पीछे खड़े एक शख्स ने उसकी मदद करने की पेशकश की और उसने पीड़ित से एटीएम पिन ले लिया। बाद में, उस शख्स ने पीड़ित बुजुर्ग का ध्यान भटका दिया। डेबिट कार्ड का आदान-प्रदान किया और वहां से निकल गया दोपहर 12 बजे पीड़ित ने कार्ड को फिर से मशीन में डाला, लेकिन ट्रांजेक्शन रिजेक्ट हो गई। तब पीड़ित बुजुर्ग को एहसास हुआ कि उसका कार्ड बदल दिया गया है, और वह नकद नहीं निकाल सकता। पंद्रह मिनट बाद, ठग ने पीड़ित बुजुर्ग के खाते से कुल 35,000 रुपये निकालने के लिए एटीएम से दो अलग-अलग ट्रांजेक्शन की। इसके बाद बुजुर्ग ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने प्रारंभिक जांच की और संदिग्ध के खिलाफ शिकायत दर्ज की।