लाइव टीवी

Ranchi: लालपुर से कोकर डिस्टिलरी पुल पर अब नहीं लगेगा जाम, प्रशासन ने बनाया ये प्‍लान

Updated Jun 20, 2022 | 20:30 IST

रांची नगर निगम लालपुर से कोकर डिस्टिलरी पुल तक जाने वाली सड़क को अतिक्रमण मुक्‍त कराने जा रहा है। इस सड़क पर सब्‍जी की दुकानें लगाने वाले करीब 2000 लोगों को मार्केट कॉम्प्लेक्स में शिफ्ट किया जाएगा। निगम की तरफ से सड़क को अतिक्रमण मुक्‍त कराने की कार्रवाई शुरू हो गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सड़क से अतिक्रमण हटाते नगर निगम के कर्मचारी
मुख्य बातें
  • लालपुर से कोकर डिस्टिलरी पुल सड़क होगी कब्‍जा मुक्त
  • यहां से सब्‍जी विक्रेताओं को किया जाएगा मार्केट कॉम्प्लेक्स में शिफ्ट
  • अभी इस सड़क पर हुए अतिक्रमण से हर समय लगा रहता है जाम

Ranchi Coker Distillery Bridge News: राजधानी रांची की कई प्रमुख सड़कें इस समय जाम से कराह रही हैं। इनमें से ही एक है लालपुर से कोकर डिस्टिलरी पुल तक जाने वाली सड़क। इस सड़क के दोनों तरफ सब्जी की हजारों दुकानों समेत अन्य सैकड़ों का पिछले कई वर्षों से कब्‍जा है। इस अतिक्रमण की वजह से यह सड़क 40 फुल से सिमट कर मात्र 30 फुट की ही बची है। जिसकी वजह से यहां अक्सर जाम लगता रहता है। अब प्रशासन इन फुटपाथ दुकानदारों को मार्केट कॉम्प्लेक्स में शिफ्ट करने की तैयारी कर रहा है। इसका कार्य भी शुरू हो गया है। जल्द ही इन्हें सड़क किनारे से वहां शिफ्ट कर दिया जायेगा।

वहीं प्रशासन की इस योजना को लेकर सब्जी दुकानदार भी लामबंद हो गए हैं। दुकानदार सोमवार को एकत्रित होकर रांची नगर निगम के दफ्तर पहुंचे और अधिकारियों को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि सभी 2000 विक्रेताओं को एक साथ यहां से शिफ्ट किया जायेगा, तभी वे वहां जायेंगे। साथ ही सब्‍जी विक्रेताओं ने कहा कि जब तक मार्केट कॉम्प्लेक्स में सभी के बैठने की व्‍यवस्‍था नहीं हो जाती, तब तक वो यहीं पर बैठेंगे।

मार्केट कॉम्प्लेक्स में की गई 500 लोगों की व्‍यवस्‍था  

नगर निगम के अनुसार इस चार किलोमीटर लंबी सड़क पर सालों से अतिक्रमण किया जा रहा है, जो अब बहुत ज्‍यादा हो गया। इसके पहले भी यहां से लोगों को हटाया गया, लेकिन लोग फिर से आकर इस सड़क किनारे अपनी दुकान खोल लेते हैं। इन सब्‍जी विक्रेताओं के अलावा यहां मौजूद अन्‍य दुकानदारों ने भी अभी दुकान को आगे बढ़ाकर अतिक्रमण कर लिया है। नगर निगम आयुक्‍त मुकेश कुमार ने योजना के बारे में बताते हुए कहा कि अब इन दुकानदारों पर कार्रवाई करने के साथ यहां से सब्‍जी विक्रेताओं को मार्केट कॉम्प्लेक्स में शिफ्ट किया जाएगा। मार्केट कॉम्प्लेक्स में अब तक 500 सब्‍जी विक्रेताओं को बैठने की व्‍यवस्‍था कर दी गई है, बाकि के लिए भी किया जा रहा है। जल्‍द ही शिफ्टिंग करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।