लाइव टीवी

Bihar Police Constable PET 2021: बिहार पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती के लिए फिजिकल टेस्‍ट की नई तारीख जारी, देखें शेड्यूल

Updated Feb 18, 2022 | 17:44 IST

Bihar Police Constable PET 2021 new date: सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) ने बिहार पुलिस कांस्टेबल की शारीरिक परीक्षा के लिए नई तारीख जारी की है। इसे आधिकारिक वेबसाइट पर चेक किया जा सकता है।

Loading ...
Bihar Police Constable PET 2021
मुख्य बातें
  • कोविड-19 के चलते पहले स्‍थगित कर दिया गया था शारीरिक परीक्षण
  • सीएसबीसी ने csbc.bih.nic.in पर जारी किया रिवाइज्‍ड शेड्यूल
  • लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्‍मीदवार होंगे इस परीक्षा में शामिल

Bihar Police Constable PET 2021 new date: सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) ने बिहार पुलिस कांस्टेबल फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) 2021 के लिए नया शेड्यूल जारी कर दिया है। ऐसे में उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर इसे चेक कर सकते हैं। रिवाइज्‍ड शेड्यूल के तहत पीईटी परीक्षा अब 15 मार्च से 8 अप्रैल तक आयोजित की जाएगी। पहले इसका आयोजन 28 जनवरी से 22 फरवरी तक किया जाना था, लेकिन सीएसबीसी ने पहले तब कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए जनवरी में होने वाले शारीरिक परीक्षण को स्थगित कर दिया था।

बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा 2021 में क्‍वालिफाई करने वाले उम्मीदवार शारीरिक परीक्षण के लिए उपस्थित होने के पात्र हैं। लिखित परीक्षा के परिणाम 6 दिसंबर को घोषित किए गए थे। अंतिम मेरिट सूची लिखित परीक्षा और पीईटी/पीएसटी के प्रदर्शन के आधार पर तैयार की जाएगी।

पहले के एडमिट कार्ड होंगे मान्‍य 
बिहार पुलिस कांस्टेबल के शारीरिक परीक्षण के लिए पहले जारी किए गए एडमिट कार्ड मान्‍य होंगे। साथ ही उस पर उल्लिखित पीईटी का समय और स्थान, पहले की ही तरह वैध होंगे। हालांकि जिन  उम्मीदवारों ने अभी तक इसे डाउनलोड नहीं किया है वे विभाग की आधिकारिक वेबसाइट से  एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Direct link to check PET 2021 schedule

जानें कितने पदों पर होगी भर्ती 
CSBC भर्ती अभियान कुल 8415 रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है। लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों के लिए शारीरिक माप और दक्षता परीक्षा होगी। अंतिम मेरिट लिस्‍ट में लिखित परीक्षा और पीईटी/पीएसटी के प्रदर्शन को ध्‍यान में रखा जाएगा।