लाइव टीवी

BSF Recruitment 2022: बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऐसे करें अप्लाई

Updated Apr 21, 2022 | 08:04 IST

BSF Sarkari Naukri Bharti 2022: सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ की ओर से कई पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को शुरू किया गया है। इस बारे में विवरण, योग्यता और आवेदन की प्रक्रिया के बारे में यहां जानें।

Loading ...
BSF Sarkari Job Bharti 2022
मुख्य बातें
  • बीएसएफ में कई पदों पर निकली है वैकेंसी।
  • 31 मई 2022 तक ऑफलाइन मोड में भेजें आवेदन।
  • बीएसएफ की अधिकारिक वेबसाइट bsf.gov.in से करें ऑनलाइन अप्लाई।

BSF Job Bharti 2022: सीमा सुरक्षा बल में साल 2022 में कई पदों पर वैकेंसी निकली है। बीएसएफ की ओर से सब इंस्पेक्टर, इंस्पेक्टर और जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती को लेकर एक अधिसूचना जारी की है। इसके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 31 मई 2022 तक ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लिकेशन की सुविधा के बारे में नीचे देख सकते हैं।

BSF Recruitment 2022: इन पदों पर होगी भर्ती
बीएसएफ के इस भर्ती अभियान की मदद से कुल मिलाकर 90 पदों को भरा जाएगा। सीमा सुरक्षा बल इनमें से इंस्पेक्टर (आर्किटेक्ट) के 1 पद, सब इंस्पेक्टर (वर्क्स) के 57 पदों और नियर इंजीनियर/सब इंस्पेक्टर (इलेक्ट्रिकल) के 32 पदों पर भर्ती की जाएगी।

Also Read: Sarkari Naukri 2022: इस हफ्ते रहेगी सरकारी नौकरी की भरमार, SBI, SCI और DTC समेत इन विभागों में बंपर भर्ती

BSF Recruitment 2022: शैक्षिक योग्यता
सब इंस्पेक्टर (वर्क्स) - सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा।
जूनियर इंजीनियर/ सब इंस्पेक्टर (इलेक्ट्रिकल) - इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा।
इंस्पेक्टर (आर्किटेक्ट) - उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से वास्तुकला में डिग्री और वास्तुकला परिषद के साथ रजिस्टर होना चाहिए।

Also Read: SBI Clerk Recruitment 2022: एसबीआई जल्द कर सकता है क्लर्क के पदों पर बंपर भर्ती का ऐलान, जानें चयन प्रक्रिया समेत अन्य डिटेल्स

BSF Bharti 2022: इतनी होनी चाहिए आयु सीमा:
सीमा सुरक्षा बल के पदों को लेकर उम्मीदवार को बीएसएफ की अधिकारिक वेबसाइट bsf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन भी करना होगा। बीएसएफ भर्ती 2022 के नोटिस के अनुसार, आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।