लाइव टीवी

Sarkari Naukri 2022: इस हफ्ते रहेगी सरकारी नौकरी की भरमार, SBI, SCI और DTC समेत इन विभागों में बंपर भर्ती

Updated Apr 18, 2022 | 17:57 IST

Sarkari Naukri 2022, Latest Job Notification: यदि आप भी इस हफ्ते राज्य और केंद्र सरकार में निकलने वाली वैकेंसी का इंतजार कर रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। यहां आप इस हफ्ते निकलने वाली वैकेंसी, एडमिट कार्ड और रिजल्ट के बारे में जान सकते हैं।

Loading ...
Sarkari Naukri 2022
मुख्य बातें
  • इस हफ्ते जारी होने वाले हैं कई नोटिफिकेशन।
  • सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया और डीटीसी समेत विभिन्न विभागों में भर्ती।
  • इस सप्ताह के अंत तक जारी हो सकता है एमपी बोर्ड रिजल्ट।

Sarkari Naukri 2022: सरकारी नौकरी की आस में बैठे उम्मीदवारों के लिए राहतभरी खबर है। अप्रैल 2022 का ये हफ्ता आपके लिए बेहद खास रहने वाला है, क्योंकि इस हफ्ते केंद्र और राज्य सरकार के विभिन्न पदों पर वैकेंसी की भरमार होने वाली है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया और दिल्ली डीटीसी समेत अन्य पदों पर वैकेंसी निकलने वाली है। साथ ही यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है, जल्द ही कॉपियों की चेकिंग शुरू होने वाली है। वहीं इस माह के आखिरी तक मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है।

ऐसे में यदि आप भी इस हफ्ते राज्य और केंद्र सरकार में निकलने वाली वैकेंसी का इंतजार कर रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। इस बुलेटिन में हम आपको इस हफ्ते जारी होने वाले नोटिफिकेशन, एडमिट कार्ड और रिजल्ट की पूरी जानकारी देंगे। 

SBI Clerk Recruitment 2022: बैंक में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। एक ओर जहां इस व्यापक महामारी में बेरोजगारी का संकट युवाओं पर मंडरा रहा है। वहीं जल्द ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया क्लर्क के पदों पर बंपर भर्ती का ऐलान कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसबीई इस हफ्ते क्लर्क 2022 भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर सकता है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.com.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

शैक्षणिक योग्यता - एसबीआई के क्लर्क के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही जिन उम्मीदवारों के पास जनवरी 2022 से पहले तक का इंटिग्रेटेड ड्यूअल डिग्री सर्टिफिकेट होगा, वे आवेदन कर सकते हैं।

उम्र सीमा - यहां अधिकतम 28 वर्ष और न्यूनतम 20 वर्ष के युवक/युवतियां आवेदन कर सकते हैं।

Supreme Court Of India Recruitment 2022: सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है। भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने कोर्ट असिस्टेंट के जूनियर ट्रांसेटर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट sci.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यहां आवेदन की अंतिम तारीख 14 मई 2022 है।

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से ट्रांसलेटर के 25 पदों की रिक्तियों को भरा जाएगा, जिसमें अंग्रेजी से बंगाली ट्रांसलेटर के लिए 2 पद, अंग्रेजी से तेलुगु के लिए 2 पद, अंग्रेजी से गुजराती के लिए 2 पद, अंग्रेजी से तमिल के 2 पद, अंग्रेजी से उर्दू के 2 पद, अंग्रेजी से कन्नड़ के 2 पद, अंग्रेजी से मणिपुरी के 2 पद, अंग्रेजी से मलियालम के लिए 2 पद, अंग्रेजी से उड़िया के 2 पद, अंग्रेजी से पंजाबी के लिए 2 पद शामिल हैं।

दिल्ली परिवहन निगम में निकली भर्ती

DTC Recruitment 2022: दिल्ली सरकार के परिवहन निगम में सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन ने असिस्टेंट इलेक्ट्रीशियन, असिस्टेंट फिटर, असिस्टेंट फोरमैन के 357 पदों पर भर्ती का ऐलान किया है। बता दें इस भर्ती प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों का संविदा के आधार पर भर्ती की जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार दिल्ली परिवहन निगम की आधिकारिक वेबसाइट dtc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यहां आवेदन की अंतिम तारीख 4 मई 2022 है। 

बिहार सरकार में जल्द होगी 296 पदों पर बहाली

बिहार सरकार में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है। बिहार सरकार 33 आयोजना प्राधिकारों को मजबूत करने के लिए 296 पदों पर बहाली करने वाली है। बता इस भर्ती प्रक्रिया में सफल होने वाले उम्मीदवारों का संविदा के आधार पर भर्ती की जाएगी। इसके माध्यम से ड्राफ्ट्समैन, जीआइएस, एक्सपर्ट, अमीन, आइटी मैनेजर, कंप्यूटर ऑपरेटर और मल्टी टास्किंग के रिक्त पदों को भरा जाएगा। यहां 10वीं 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट लोग आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए बिहार सरकार जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर सकता है।

एसएससी जीडी कांस्टेबल फिजिकल टेस्ट 

कर्मचारी चयन आयोग के जीडी कांस्टेबल की लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है, एसएससी जल्द ही जीडी कांस्टेबल के लिए शारीरिक पात्रता परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है। उम्मीदवार जल्द ही कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। बता दें एसएससी जीडी परीक्षा 2021 की फाइनल आंसर की 28 मार्च 2021 को जारी की गई थी। तथा फाइनल आंसर की के आधार पर 25 मार्च 2022 को रिजल्ट जारी किया गया था। एसएससी जीडी की परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवार शारीरिक पात्रता परीक्षा के पात्र होंगे।

इस हफ्ते जारी हो सकता है एमपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट

एमपी बोर्ड 10वीं 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर है। मडिया रिपोर्ट्स के मुताबित मध्य प्रदेश बोर्ड अप्रैल के इस सप्ताह के अंत तक 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित कर सकता है। हालांकि अभी बोर्ड ने इससे संबंधित कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। इससे संबंधित कोई भी नोटिफिकेशन जारी होते ही आपको तुरंत सूचित कर दिया जाएगा।

जल्द शुरू होगी यूपी बोर्ड कॉपियों की चेकिंग

उत्तर प्रदेश बोर्ड 10वीं 12वीं की परीक्षाएं खत्म हो चुकी हैं। विधानसभा चुनाव के कारण इस बार परीक्षा का शेड्यूल देरी से जारी किया गया था। हालांकि प्रदेश सरकार इस बार परीक्षा परिणाम जल्द ही जारी कर सकती है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपियों की चेकिंग इस हफ्ते यानी 20 अप्रैल 2022 से शुरू होने वाली है। हालांकि इस खबर पर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कोई पुष्टि नहीं की है।