लाइव टीवी

Namak Ke Upay: नमक के ये तीन जादुई उपाय जगा देंगे सोई किस्मत, हर समस्या का होगा अंत

Updated Sep 16, 2022 | 15:59 IST

Namak Ke Upay: ज्योतिषविदों का कहना है कि एक चुटकी नमक आपकी किस्मत बदल सकता है. दरअसल, नमक से जुड़े कई ऐसे उपाय होते हैं जिनके प्रयोग से जीवन में चल रही तमाम परेशानियों का अंत हो सकता है. बीमारियों से लेकर गृह कलेश और वाद-विवाद की समस्या चुटकियों में खत्म हो सकती है.

Loading ...
नमक के ये तीन जादुई उपाय जगा देंगे सोई किस्मत
मुख्य बातें
  • नमक के ये तीन जादुई उपाय नहीं जानते होंगे आप
  • हर समस्या का होगा अंत
  • दांपत्य जीवन भी रहेगा खुशहाल

Namak Ke Upay: खाने का जायका बढ़ाने वाला नमक ज्योतिष के नजरिये से भी बहुत खास होता है. ज्योतिषविदों का कहना है कि एक चुटकी नमक आपकी किस्मत बदल सकता है. दरअसल, नमक से जुड़े कई ऐसे उपाय होते हैं जिनके प्रयोग से जीवन में चल रही तमाम परेशानियों का अंत हो सकता है. बीमारियों से लेकर गृह कलेश और वाद-विवाद की समस्या चुटकियों में खत्म हो सकती है. आइए आज आपको नमक के ऐसे ही चार खास उपाय बताते हैं.

यदि आपके दांपत्य जीवन में दिक्कतें चल रही हैं. बात-बात पर पार्टनर से अनबन होती है. घर में हमेशा तनाव का माहौल रहता है तो पानी में एक चुटकी नमक डालकर घर में उसका पोछा लगाइए. ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि ये उपाय करने घर में वाद-विवाद की समस्या हमेशा के लिए खत्म हो सकती है.

Also Read: राधा अष्टमी के बिना अधूरा है जन्माष्टमी का व्रत, जानें पूजन विधि और विशेष मंत्र

यदि घर में बच्चे बीमार रहते हैं और दवाओं पर पानी की तरह पैसा बहाने के बावजूद उनकी तबियत में आराम नहीं होता है तो बाल्टी में एक चुटकी नमक मिलाकर सप्ताह में एक बार जरूर स्नान कराएं. ऐसा करने से रोग से जुड़ी समस्याएं खत्म हो सकती हैं.

अगर आपकी तबियत खराब रहती है. मन बेचैन रहता है. बहुत ज्यादा तनाव लेते हैं तो अपने बेडरूम में पूर्व की ओर सिर करके सोएं. साथ ही अपने कमरे में किसी छोटे बर्तन में सेंधा नमक के कुछ डालकर जरूर रखें. जल्दी ही आपकी समस्याओं का अंत हो जाएगा.

Also Read: तिजोरी के पास भूलकर भी नहीं रखनी चाहिए ये तीन चीजें, धनवान को भी कर देती हैं कंगाल

किस प्रकार का नमक करें इस्तेमाल
आमतौर पर आपने चार प्रकार के नमक देखे होंगे- आयोडीन, साबुत नमक, डली और सेंधा नमक. लेकिन ज्योतिषीय उपाय के लिए हमेशा सेंधा नमक का ही इस्तेमाल किया जाता है. समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए सेंधा नमक का ही प्रयोग करें. सीधे हाथ से इसका लेन-देन कभी नहीं करना चाहिए.

डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल