लाइव टीवी

Hanuman Bhajan: मंगलवार को घर में बजाएं दिल छूने वाले हनुमानजी के भजन, सुनते ही दिन बनेंगा 'मंगल'

Updated Apr 15, 2019 | 15:37 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Tuesday morning bajrangbali Hanuman Bhajan: घर में हनुमान जी के भजन बजाने से सुख शांति बढ़ती है। अगर जीवन से संकट दूर करना हो तो ये भजन बजाना ना भूलें। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Hanuman Bhajan

Hanuman Bhajan: हनुमान जी भक्तों के कष्ट को क्षण भर में दूर करने वाले देवता माने जाते हैं। यही कारण है कि मंगलवार और शनिवार को उनका सुमिरन जरूर करना चाहिए। हनुमान जी का ये कष्ट निवारक पाठ एक आठ दोहा मंत्र है। पुराणों में कहा गया है कि अगर मंत्र का पाठ कर लिया जाए तो जीवन मे बड़े से बड़ा संकट भी दूर हो जाता है। ये पाठ संकटमोचन हनुमानाष्टक कहलाता है।

हनुमान नाष्टक में हनुमान जी की शक्तियों के बारे में उल्‍लेख किया गया है। फिर जब भक्‍त उनकी इन्‍हीं शक्‍तियों का बखान करते हैं तो हनुमान जी अपने भक्‍तों का कष्‍ट दूर करने के लिये तुरंत प्रकट हो जाते हैं। आज मंगलवार है और इस दिन हनुमान जी का भजन सुनने मात्र से ही सभी कष्‍ट दूर होते हैं। भगवान के भजन घर में बजाने से घर का माहौल काफी अच्‍छा हो जाता है और मन को बड़ी ही शांति मिलती है। आप भी सुनें हनुमान जी का यह स्पेशल भजन... 


कृपापात्र बनना है तो जरूर करें हनुमान चालिसा का पाठ
हनुमान जी कलयुग में भी साक्षात् अपने भक्तों के मिले हैं और ऐसा कई बार सुनने में भी आया है। यही नहीं तमाम कष्टों से भक्तों को मुक्ति भी मिली है। अगर हनुमान चालिसा का पाठ रोज किया जाए तो उनका कृपापात्र बना जा सकता है। भक्तों के दिल को देखकर वह भक्तों के कष्टों को हरते हैं। उन्हें लाग-लपेट नहीं पसंद।

करियर में भी मिलती है सफलता
तमाम मेहनत के बाद भी अगर आपको अपने फील्ड में सफलता नहीं मिलती तो हनुमान चालिसा जरूर पढ़ें। लाल अक्षर वाले हनुमान चालिसा का पाठ करने से आपकी राह में आने वाली मुश्किले ही नहीं कई अन्य कठिनाईयां भी दूर हो जाएंगी।

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल