लाइव टीवी

एटीपी फाइनल्स: डोमिनिक थीम ने दिग्गज राफेल नडाल को दी मात, दूसरी बार सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बढ़ीं

Updated Nov 18, 2020 | 13:30 IST

डोमिनिक थीम ने दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल को एटीपी फाइनल्स में हरा दिया। थीम की दूसरी बार सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बढ़ गई हैं।

Loading ...
राफेल नडाल

लंदन: डोमिनिक थीम ने एटीपी फाइनल्स में विश्व के नंबर-2 टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल को सीधे सेटों में हरा दिया। थीम ने मंगलवार को यहां के ओ टू एरेना में खेले गए मैच में नडाल को 7-6 (7), 7-6 (4) से मात दी। विश्व के नंबर-3 थीम ने पहले सेट के टाई ब्रेकर में नडाल के खिलाफ दमदार वापसी की। 

सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बढ़ीं

थीम ने दो सेट प्वाइंट पर सर्विस की और धैर्य रखते हुए गेम अपने नाम किया। उन्होंने दूसरा सेट भी टाई ब्रेकर में अपने नाम किया। टूर्नामेंट के राउंड रोबिन प्रारूप में थीम अब 2-0 से आगे हैं और उनके लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बढ़ गई हैं। ऑस्ट्रिया का यह खिलाड़ी गुरुवार को अपने अंतिम राउंड रोबिन मैच में रुस के आंद्रे रूबलेव से भिड़ेगा और 300वीं टूर स्तर की जीत हासिल करने की कोशिश करेगा।

'मैंने जिस तरह से सर्विस की उससे खुश' 

मैच के बाद थीम ने कहा, 'मैच काफी उच्च स्तर का था, जहां सभी तरह के शॉट्स खेले गए। मैंने जिस तरह से सर्विस की उससे मैं काफी खुश हूं क्योंकि जब भी मैं पहली सर्विस लेता था मेरे अंक जीतने की अच्छी संभावनाएं रहती थीं।' उन्होंने कहा, 'पहले सेट के टाई ब्रेक की तरह मैं जिस तरह की मुश्किल स्थिति में था.. सर्विस ने मेरी काफी मदद की। मुझे लगता है कि इंडोर टेनिस में यह काफी अहम स्ट्रोक है। मैं खुश हूं कि इसने मेरे लिए अच्छे से काम किया।'