लाइव टीवी

CWG 2022: आखिरकार बजरंग पूनिया को मिला ब्रिटेन का वीजा, कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले इस देश में लेंगे ट्रेनिंग

Updated Jul 26, 2022 | 12:07 IST

Bajrang Punia obtains UK visa: आखिरकार पहलवान बजरंग पूनिया को ब्रिटेन का वीजा मिल गया है, जिससे वह बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 से पहले अमेरिका में ट्रेनिंग के लिए जा सकेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
बजरंग पूनिया
मुख्य बातें
  • बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022
  • 28 जुलाई से होगा गेम्स का आगाज
  • बजरंग पूनिया को मिला ब्रिटेन का वीजा

नई दिल्ली: भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया को राष्ट्रमंडल खेलों 2022 के लिए यूनाइटेड किंगडम की यात्रा के लिए वीजा मिल गया है। राष्ट्रमंडल खेलों से पहले प्रशिक्षण के लिए अमेरिका जाने वाले बजरंग ने इस महीने की शुरूआत में अपना अमेरिकी वीजा प्राप्त कर लिया था, लेकिन उनके ब्रिटेन के वीजा के आने का इंतजार था, जिसके कारण वह अमेरिका में प्रशिक्षण के लिए नहीं जा सके।

खेल मंत्रालय ने विदेश मंत्रालय के माध्यम से बजरंग के लिए यूके वीजा प्राप्त करने के लिए ब्रिटिश उच्चायोग से संपर्क किया। कई अवसरों पर, विदेश मंत्रालय ने राष्ट्रमंडल खेलों से पहले प्रतियोगिता और प्रशिक्षण के लिए विदेश यात्रा करने वाले एथलीटों के वीजा की सुविधा के लिए खेल मंत्रालय की लगातार मदद की है।

यह भी पढ़ें: ''भविष्य को देखते हुए मुझे...'', कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में इस मकसद के साथ उतरेंगी मीराबाई चानू

बजरंग के साथ-साथ पहलवान दीपक पूनिया भी इस वीकेंड भारत से रवाना होंगे। वे 30 जुलाई तक मिशिगन विश्वविद्यालय में प्रशिक्षण लेंगे, जिसके बाद दोनों बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए रवाना होंगे। खेल मंत्रालय की टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) ने एक्सपोजर ट्रिप को आसान बना दिया है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रशिक्षण कार्यकाल राष्ट्रमंडल खेलों और आगामी प्रमुख प्रतियोगिताओं जैसे कुश्ती विश्व चैम्पियनशिप की तैयारी में मदद करेगा, जो सितंबर में बेलग्रेड में होने वाली है। सीडब्ल्यूजी की अगुआई में टोक्यो 2020 ओलंपिक के बाद विभिन्न खेलों में कुल 111 विदेशी प्रदर्शनों को युवा मामले और खेल मंत्रालय ने फंड दिया था।

यह भी पढ़ें: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022: ट्रायल्स में छाईं मुक्केबाज निकहत और लवलीना, भारतीय टीम में जगह की पक्की