लाइव टीवी

टोक्यो ओलंपिक: सुशील कुमार और गगन नारंग ने संसद की स्थायी समिति संग अपने अनुभव साझा किए

Updated Nov 19, 2020 | 14:22 IST

Tokyo Olympic preparations: संसद की स्थायी समिति अगले साल टोक्यो ओलंपिक में जाने वाले एथलीटों के पदक जीतने को लेकर की जा रही तैयारियों की निगरानी कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सुशील कुमार और गगन नारंग

नई दिल्ली: ओलंपिक पदक विजेता गगन नारंग और सुशील कुमार ने अगले साल के टोक्यो ओलंपिक और उसके बाद की तैयारियों की निगरानी और सहायता के लिए गठित संसद की स्थायी समिति से बुधवार को अपने अनुभव साझा किए। राज्यसभा सांसद विनय सहस्रबुद्धे की अध्यक्षता में मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एचआरडी) की यह समिति अगले साल टोक्यो ओलंपिक में जाने वाले एथलीटों के पदक जीतने को लेकर की जा रही तैयारियों की निगरानी कर रही है।

'हमने एथलीट के नजरिए से विचार साझा किए'

लंदन ओलंपिक (2012) में कांस्य पदक जीतने वाले निशानेबाज नारंग ने पीटीआई-भाषा से कहा, 'हमने एथलीट के नजरिए से अपने विचार साझा किए हैं, हमने यह बताया कि टोक्यो के लिए हमें कैसी तैयारी सुनिश्चित करनी चाहिए।' इस राइफल निशानेबाज ने कहा, 'हमने 2021(टोक्यो ओलंपिक) और उसके बाद के लिए भारतीय खेलों के बारे में अपने विचार व्यक्त किए। सुशील और मैं, दोनों ने कई ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। हमने समिति के समक्ष अपने अनुभव साझा किए।' 

भारत ने 2016 ओलंपिक में सिर्फ दो पदक जीते

नारंग ने समिति के समक्ष पेश होने के बाद ओलंपिक में दो पदक जीतने वाले पहलवान सुशील के साथ फोटो सोशल मीडिया पर साझा किया। भारत ने 2016 ओलंपिक में सिर्फ दो पदक जीता था, जिसमें पीवी सिंधू का रजत और साक्षी मलिक का कांस्य पदक शामिल है।