लाइव टीवी

ओलंपिक खेलों तारीख बढ़ने के बाद, गेम्स विलेज का इस रूप में होगा इस्तेमाल

Updated Apr 03, 2020 | 16:20 IST

कोरोना वायरस के कारण टोक्यो ओलंपिक खेलों की नई तारीखों के ऐलान के बाद खाली पड़े गेम्स विलेज का उपयोग इस काम में होने जा रहा है।

Loading ...
Tokyo games Village
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण एक साल के लिए टोक्यो ओलंपिक खेलों की तारीखें बढ़ा दी गई हैं
  • साल 2021 में 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच होगा इनका आयोजन
  • खाली पड़े खेल गांव का अस्थाई अस्पताल के रूप में कोरोना से जंग के लिए हो सकता है इस्तेमाल

टोक्यो: टोक्यो ओलंपिक का निर्माणाधीन खेल गांव का उपयोग कोरोना वायरस के रोगियों के लिये अस्थायी अस्पताल के रूप में किया जा सकता है।
टोक्यो के गवर्नर यूरिको कोइके ने टोक्यो बे पर तैयार किये जा रहे इस खेल गांव का उपयोग करने की बात कही है। ओलंपिक खेलों के दौरान इसमें 11,000 खिलाड़ी और स्टाफ तथा पैरालंपिक के दौरान 44000 खिलाड़ी और स्टाफ रहेंगे।

इस परिसर का बड़ा हिस्सा बनकर तैयार है लेकिन ओलंपिक के एक साल आगे खिसकने के कारण इसके खाली पड़े रहने की संभावना है। कोइके ने कहा, 'खेल गांव एक विकल्प है लेकिन यह अभी पूरी तरह से बनकर तैयार नहीं हुआ। हम उन स्थानों की बात कर रहे हैं जो आज या कल उपलब्ध हो सकते हैं।' 

नई तारीखों का हो चुका है ऐलान
ओलंपिक 2020 के कोराना वायरस की वजह से रद्द होने के बाद इसके आयोजन की नई तारीखों का ऐलान हो गया है। इनका आयोजन अब अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच होगा। कोरोना वायरस जापान में अपने पैर नहीं पसार सका और वहां स्थिति नियंत्रण में है। अब तक जापान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 3300 थी जिनमें 74 की मौत हो चुकी है।