लाइव टीवी

Apple Watch Ultra Launched: बर्फीले पहाड़ों और तपते रेगिस्तान में भी चलेगी ये नई वॉच, इतनी है कीमत

Updated Sep 08, 2022 | 12:30 IST

Apple Watch Ultra Launch Price in India, Specifications: Apple ने अपने 7 सितंबर को आयोजित किए गए एक बड़े इवेंट में Apple Watch Ultra को लॉन्च किया। आइए जानते हैं इसके बारे में।

Loading ...
Apple Watch Ultra (Photo-Apple)
मुख्य बातें
  • इसमें नाइट मोड सपोर्ट दिया गया है
  • ये वॉच 100 मीटर तक वाटर रेसिस्टेंट है
  • इसमें टोटल 60 घंटे तक की बैटरी मिलेगी

Apple Watch Ultra को कंपनी ने अपने  'Far Out' इवेंट के दौरान लॉन्च किया। कंपनी के दावे के मुताबिक ये वॉच सिंगल चार्ज में 36 घंटे तक चलेगी। इसे सिंगल सेलुलर मॉडल में लॉन्च किया गया है। साथ ही इसमें एयरोस्पेस-ग्रेड एल्युमिनियम बॉडी के साथ 49mm डिस्प्ले दिया गया है। इसमें यूजर्स को इंप्रूव्ड GPS एक्युरेसी भी मिलेगी। इसे रग्ड डिजाइन वाला बनाया गया है और इसमें स्पेशल नाइट मोड भी दिया गया है। 

कीमत 

Apple Watch Ultra की कीमत भारत में 89,900 रुपये रखी गई है। भारत में इसकी बिक्री 23 सितंबर से शुरू होगी। 

खास सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर के साथ Apple के चार नए iPhone मॉडल्स हुए लॉन्च, जानें कीमत-फीचर्स

Apple Watch Ultra के स्पेसिफिकेशन्स 

इस स्मार्टवॉच में 2,000 nits तक पीक ब्राइटनेस के साथ 49mm रेटिना डिस्प्ले दिया गया है। इस स्मार्टवॉच में एक खास एक्शन बटन भी दिया गया है। इसे कई फीचर्स के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। ये वॉच -20 डिग्री सेल्सियस की ठंड और 55 डिग्री सेल्सियस की गर्मी को भी झेल सकती है। 

नई स्मार्टवॉच में इंप्रूव्ड साउंड क्वालिटी के लिए तीन माइक्रोफोन्स भी मौजूद हैं। इस वॉच में L1 और L5 GPS एल्गोरिदम्स के लिए डुअल-फ्रिक्वेंसी सपोर्ट मौजूद है। कंपनी ने ये भी दावा किया है कि इसमें सबसे एक्युरेट GPS फंक्शन दिया गया है। 

नए एक्शन बटन के साथ यूजर्स तेजी से वर्कआउट स्टार्ट कर सकते हैं। साथ ही नए Compass Waypoint में स्विच कर सकते हैं और डाइविंग के वक्त अपनी डेप्थ चेक कर सकते हैं। एक्शन बटन और क्राउन को ग्लोव्स के साथ काम करने के लिए डिजाइन किया गया है। 

Apple Watch Ultra में यूजर्स को नॉर्मल यूज में 36 घंटे तक की बैटरी मिलेगी। वहीं, यूजर्स को इसमें नए लो-पावर सेटिंग के साथ टोटल 60 घंटे तक की बैटरी मिलेगी। ये 100 मीटर तक वाटरप्रूफ है। साथ ही ये EN 13319 सर्टिफाइड है।