लाइव टीवी

BSNL ने 18 रुपए के वाउचर ऑफर में किया बदलाव, रोज 1GB डेटा, अनलिमिटेड ऑडियो, वीडियो कॉल और 100 एसएमएस

Updated Feb 05, 2021 | 11:27 IST

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने 18 रुपए के वाउचर ऑफर में संशोधन किया है। जिसमें प्रतिदिन 1जीबी डेटा अनलिमिटेड कॉल, एसएमएस सुविधाएं मिलेंगी।

Loading ...
बीएसएनएल का रिचार्ज ऑफर (तस्वीर-pixabay)
मुख्य बातें
  • BSNL ने अपने 18 रुपए के वाउचर के ऑफर में संशोधन किया है
  • नया ऑफर 5 फरवरी, 2021 से लागू हो गया है
  • 18 रुपए के वाउचर को आप कई तरह से रिचार्ज कर सकते हैं

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने 18 रुपए के वाउचर के ऑफर में संशोधन किया है। यह सबसे लोकप्रिय छोटा वाउचर है और कम समय के लिए है। इस 18 रुपए के वाउचर से अब प्रतिदिन 1.8जीबी डेटा के बजाय 1जीबी डेटा का इस्तेमाल कर पाएंगे। केरलटेलकॉम की रिपोर्ट के मुताबिक बीएसएनएल 18 रुपए के वाउचर के साथ एसएमएस का लाभ भी दे रहा है, लेकिन इसने यूजर्स के लिए डेटा ऑफर को काफी कम कर दिया है।

BSNL 18 रुपए का वाउचर रिवाइज्ड ऑफर

बीएसएनएल के 18 रुपए के वाउचर में पहले यूजर्स को दो दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, अनलिमिटेड वीडियो कॉलिंग और 1.8जीबी प्रति दिन का डेटा मिलता ता। अगर यूजर ने वाउचर खत्म होने से पहले कुल डेटा का इस्तेमाल कर लिया है तो इंटरनेट की स्पीड 80 केबीपीएस हो जाती थी। लेकिन संशोधन के बाद, अनलिमिटेड वीडियो कॉलिंग और वॉयस कॉलिंग है, लेकिन डेटा को 1जीबी प्रतिदिन कर दिया गया है।, और यूजर्स को 100 एसएमएस प्रति दिन का अतिरिक्त बेनिफिट्स दिया गया है। वाउचर की वैलिडिटी 2 दिन ही रहेगी। डेटा समाप्त करने के बाद गति 80 केबीपीएस हो जाएगी। संशोधित वाउचर के साथ नया ऑफर 5 फरवरी, 2021 से लागू हो गया है और सभी टेलीकॉम सर्किलों में लागू है।

BSNL 18 रुपए का वाउचर कैसे करें एक्टिवेट?

बीएसएनएल के 18 रुपए के वाउचर को आप कई तरह से रिचार्ज कर सकते हैं। सबसे पहले इसे ऑनलाइन करना है। यह बहुत आसान और सुविधाजनक है क्योंकि आप टेल्को की वेबसाइट पर जाकर या पेटीएम, फोनपे, गूगल पे, और अधिक जैसे किसी भी रिचार्ज एप्लिकेशन के जरिये कहीं से भी कर सकते हैं। दूसरा तरीका है किसी खुदरा दुकान में जाकर रिचार्ज कर सकते हैं और उसी के लिए नकद में भुगतान करना होगा। 18 रुपए वाउचर को रिचार्ज करने का तीसरा और अंतिम तरीका एसएमएस 'STV COMBO18' को 123 पर भेजना है या USSD कोड 444 * 444 * 18 # का उपयोग करना होगा।