लाइव टीवी

प्रीपेड प्लान्स की बढ़ती कीमतों से हैं परेशान? BSNL 94 रु में दे रहा है 75 की दिन की वैलिडिटी, डेटा-कॉलिंग भी, जानें डिटेल

Updated Dec 07, 2021 | 11:39 IST

भारत में टेलीकॉम कंपनियों ने हाल ही में अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतें बढ़ाई थीं. इन कंपनियों में Airtel, Vodafone Idea (Vi) और Reliance Jio के नाम शामिल हैं। हालांकि, इन सब के बीच BSNL ने एक नया प्रीपेड प्लान पेश किया है। ये प्लान 94 रुपये वाला है।

Loading ...
Photo Credit- iStock
मुख्य बातें
  • भारत में टेलीकॉम कंपनियों ने हाल ही में अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतें बढ़ाई थीं
  • BSNL के इस 94 रुपये वाले नए प्लान में ग्राहकों को 75 दिन की वैलिडिटी मिलेगी
  • अच्छी बात ये है कि डेटा के लिए कोई डेली लिमिट भी नहीं रखी गई है

भारत में टेलीकॉम कंपनियों ने हाल ही में अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतें बढ़ाई थीं. इन कंपनियों में Airtel, Vodafone Idea (Vi) और Reliance Jio के नाम शामिल हैं। हालांकि, इन सब के बीच BSNL ने एक नया प्रीपेड प्लान पेश किया है। ये प्लान 94 रुपये वाला है। आइए जानते हैं इस प्लान के बारे में। 

BSNL के इस 94 रुपये वाले नए प्लान में ग्राहकों को 75 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। साथ ही ग्राहकों को 60 दिन तक फ्री कॉलर ट्यून का भी फायदा मिलेगा। डेटा बेनिफिट्स की बात करें तो ग्राहकों को इसमें 3GB फ्री इंटरनेट डेटा भी मिलेगा। अच्छी बात ये है कि डेटा के लिए कोई डेली लिमिट भी नहीं रखी गई है। ऐसे में ग्राहक 75 दिन के दौरान कभी भी डेटा का इस्तेमाल कर पाएंगे। 

BSNL Rs 94 prepaid plan details

सरकारी टेलीकॉम कंपनी ग्राहकों को इस प्लान के जरिए 100 मिनट की वॉयस कॉलिंग भी दे रही है। इन मिनट्स का इस्तेमाल देशभर के किसी भी नेटवर्क भी बात करने के लिए ग्राहक कर सकेंगे। इस लिमिट के बाद ग्राहकों को 30 पैसे प्रति मिनट की दर से देना होगा।  यानी वैलिडिटी और बेनिफिट्स दोनों मामले में BSNL का ये प्लान काफी अच्छा है. 

BSNL के पास एक 75 रुपये वाला प्लान भी है। इस प्लान में ग्राहकों को 75 रुपये देकर 50 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। इस दौरान 2GB डेटा दिया जाएगा और 94 रुपये वाले प्लान की ही तरह यहां भी ग्राहकों को डेटा के लिए कोई डेली लिमिट नहीं होगी। साथ ही इस प्लान में ग्राहकों को कॉलिंग के लिए 100 मिनट भी मिलेगा।

एक तरह BSNL के ऊपर बताए गए दोनों प्लान्स को देखा जाए तो ये प्लान्स ऐसे ग्राहकों के लिए खासतौर पर पेश किए गए हैं, जिन्हें डेटा और कॉलिंग की जरूरत केवल सीमित मात्रा में होती है। लेकिन, वैलिडिटी ज्यादा चाहिए होती है।