लाइव टीवी

मोबाइल ऐप के जरिए जानें अपना भविष्य, बिना ज्योतिष ज्ञान के देखें कुंडली

Updated Jun 23, 2022 | 16:13 IST

भारत में ज्यादातर लोग हिंदू हैं और वे वैदिक ज्योतिष को मानते हैं। लोग यहां शादी हो, बच्चा पैदा हो, नया घर बनाना हो या नई नौकरी शुरू करनी हो हर शुभ काम से पहले ज्योतिषियों की सलाह लेते हैं।

Loading ...
Photo Credit- iStock
मुख्य बातें
  • लोगों का मानना होता है कि ज्योतिषी आपके जीवन और भविष्य के बारे में सटीक जानकारी दे सकते हैं
  • जो लोग अपनी कुंडली पढ़ते हैं वे मूल रूप से यह जानने की जिज्ञासा से प्रेरित होते हैं कि भविष्य में क्या होगा
  • हम आपको यहां कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं

भारत में ज्यादातर लोग हिंदू हैं और वे वैदिक ज्योतिष को मानते हैं। लोग यहां शादी हो, बच्चा पैदा हो, नया घर बनाना हो या नई नौकरी शुरू करनी हो हर शुभ काम से पहले ज्योतिषियों की सलाह लेते हैं। लोग अक्सर समाचार पत्रों, पत्रिकाओं और ऑनलाइन मीडिया में दिखाई देने वाली राशिफल और राशिफल भविष्यवाणियों को पढ़ने में भी रूचि रखते हैं।

लोगों का मानना होता है कि ज्योतिषी आपके जीवन और भविष्य के बारे में सटीक जानकारी दे सकते हैं। जो लोग अपनी कुंडली पढ़ते हैं वे मूल रूप से यह जानने की जिज्ञासा से प्रेरित होते हैं कि भविष्य में क्या होगा। आज बाजार में कई ज्योतिष-आधारित ऐप हैं जो आपको बहुत सारी ज्योतिषीय जानकारी देते हैं, वह भी तुरंत। ऐसे में अगर आप भी ज्योतिषीय जानकारियों में रूचि रखते हैं तो हम आपको यहां कुछ ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। 

Twitter पर लंबे पोस्ट डालना जल्द हो सकता है संभव, कंपनी इस नए फीचर की कर रही है टेस्टिंग

AstroVed Assistant App

ये एक पर्सनैलाइज्ड, लोकेशन बेस्ड ऐप है। ये एंड्रॉयड और iOS दोनों के लिए ही उपलब्ध है। इसकी गिनती बेस्ट प्री वैदिक एस्ट्रोलॉजी ऐप्स में होती है। 

Mpanchang

ये एंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए उपलब्ध एक एस्ट्रोलॉजी ऐप है। ये आपको सभी प्रकार की धार्मिक जानकारी, तिथियां, अवसर आदि की जानकारी देता है। 

AstroSage Kundli: Astrology

ये भी एक पॉपुलर ऐप है। जो चंद्र राशिफल, विस्तृत जन्म कुंडली और अन्य ज्योतिषीय जानकारी प्रदान करता है।

THE DAILY HOROSCOPE 

ये ऐप दैनिक राशिफल पर विस्तृत जानकारी प्रदान करता है। इसमें दैनिक रिमाइंडर सेट करने की सुविधा है ताकि आप किसी भी ज्योतिषीय अपडेट को मिस न करें।

Poco के दो पावरफुल मिड-रेंज स्मार्टफोन आज होंगे लॉन्च, नोट कर लें टाइम

MY HOROSCOPE 

ये Android के लिए एक ज्योतिष ऐप है। ये पूरी तरह से राशिफल से संबंधित जानकारी के लिए समर्पित है। ये आपको अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों की कुंडली देखने की सुविधा देता है।