लाइव टीवी

OMG: पिघलने से पहले शख्स ने बर्फ से बना दी गणपति की प्रतिमा, पूजा करते समय दिखा 'चमत्कार'

Updated Sep 11, 2022 | 14:50 IST

Ganesha Snow Idol: भले ही गणेश उत्सव खत्म हो चुका है, लेकिन भगवान गणेश के भक्तों में अभी भी वैसा ही उत्साह देखने को मिल रहा है। किसी ने चॉकलेट से भगवान गणेश की प्रतिमा बनाई तो किसी ने चावल के दाने में भगवान गणेश को उकेर दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
भगवान गणेश की प्रतिमा
मुख्य बातें
  • शख्स ने दिखाई गजब की कलाकारी
  • बर्फ से बना दी गणपति की प्रतिमा
  • हैरान करने वाला वीडियो हुआ वायरल

Ganesha Snow Idol: पिछले दिनों देशभर में गणेश चतुर्थी और गणेश विसर्जन के मौके पर भक्तों ने गणपति बप्पा की जमकर पूजा-अर्चना की। इस मौके पर देश के अलग-अलग इलाकों में भगवान गणेश की तरह-तरह की प्रतिमाएं देखने को मिलीं। किसी ने चॉकलेट से भगवान गणेश की प्रतिमा बनाई तो किसी ने चावल के दाने में भगवान गणेश को उकेर दिया। भले ही गणेश उत्सव खत्म हो चुका है, लेकिन भगवान गणेश के भक्तों में अभी भी वैसा ही उत्साह देखने को मिल रहा है।

इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को आप हतप्रभ होकर देखते रह जाएंंगे। वीडियो में एक शख्स बर्फ की सिल्ली से भगवान गणेश की प्रतिमा बनाता नजर आ रहा है। आपको पता ही होगा कि बर्फ हवा और धूप के संपर्क में आने के बाद कितनी तेजी से पिघलने लगती है, लेकिन इस शख्स ने बहुत ही तेजी से भगवान गणेश की प्रतिमा बनाई। शख्स ने बर्फ पिघलने से पहले भगवान की प्रतिमा बनाकर उसकी पूजा-अर्चना भी की। देखें वीडियो- 

युवक की जबरदस्त कलाकारी

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स अपने हाथ में लोहे का एक औजार लेकर खड़ा है। इसके बाद वह काफी तेजी-तेजी से हाथ चलाकर बर्फ की सिल्ली को यहां-वहां से काटने लगता है। इसके बाद देखते ही देखते वह भगवान गणेश की प्रतिमा बना देता है। प्रतिमा बनने के बाद उसे पूजा स्थल पर ले जाया जाता है, जहां भगवान गणेश के भक्त उनकी आरती उतारते हैं और पूजा-अर्चना करते हैं। सबसे हैरान करने वाला नजारा तब दिखता है जब लोग भगवान गणेश की आरती उतार रहे होते हैं।

आप देख सकते हैं कि जब लोग भगवान की आरती उतार रहे होते हैं, उस दौरान प्रतिमा से बर्फ का धुआं उड़ता नजर आता है। यह एक तरह से भगवान का चमत्कार ही है कि बर्फ जल्दी पिघलती नहीं है। वीडियो ने लोगों के दिल को छू लिया है। ज्यादातर लोग कलाकार की तारीफ करते नजर आ रहे हैं। वीडियो को travelwithmedood नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है।