लाइव टीवी

ये क्या! महज '16 सेकंड' के लिए हटाया था फेस मास्क, जुर्माना लगा 2 लाख!

Updated Feb 01, 2022 | 17:46 IST

इंग्लैग के प्रेस्कॉट में एक स्टोर में खरीदारी करते समय एक शख्स ने मॉस्क लगाए हुए था, लेकिन तबियत खराब होने पर उसने महज 16 सेकेंड के लिए उतारा तो उसपर भारी-भरकम फाइन लग गया।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के जारी कहर के बीच देश दुनिया से इसे लेकर तमाम खबरें सामने आती रहती हैं वहीं कोविड से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और कई और सुरक्षात्मक उपाय अपनाने पर जोर दिया जा रहा है ऐसे में कोई मॉस्क ना लगाए या उसे उतार दे तो क्या हो, जी हां ब्रिटेन से एक ऐसा ही मामला सामने आया है।

मीडिया रिपोर्टों की मानें तो एक व्यक्ति के उपर मॉस्क उतारने को लेकर भारी भरकम जुर्माना ठोंक दिया गया है बताते हैं कि उसने अपना मॉस्क महज 16 सेकेंड के लिए उतारा था कि कार्रवाई का शिकार हो गया।

 बताया जा रहा है कि शख्स जिसका नाम क्रिस्टोफर ओ टूले बताया जा रहा है उसने इंग्लैग के प्रेस्कॉट में एक स्टोर में खरीदारी करते समय मास्क पहना था, लेकिन तबीयत खराब लगने पर कुछ सेकंड के लिए उसे हटा दिया तभी इस स्टोर में मौजूद एक पुलिस अधिकारी उनके पास गया और मास्क ना पहनने के लिए उनका नाम लिख लिया।

'उसने महज '16 सेकंड के लिए' अपना मास्क उतारा था'

उस व्यक्ति का दावा है कि उसने महज '16 सेकंड के लिए' अपना मास्क उतारा था, जिसके लिए उस पर 2 हजार पाउंड यानी करीब 2 लाख रुपये का भारी-भरकम जुर्माना लग गया है जो पहले कम था लेकिन अब बढ़कर करीब 2 लाख हो गया है उसका कहना है कि यह जुर्माना इतना ज्यादा है कि मेरी पूरी आमदनी भी पूरा नहीं कर सकती।

Video: मास्क नहीं लगाने पर पुलिसकर्मियों ने महिला को रोका, फिर हुई ऐसी भिड़ंत देखते रह गए लोग

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक ये मामला पिछले साल फरवरी का जब वहां भारी कोरोना संक्रमण की वजह से सभी सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क का उपयोग अनिवार्य था, अब ये केस कानूनी लड़ाई की वजह से फिर चर्चाओं में है।