लाइव टीवी

Kabul Airport के बाहर 3 हजार की मिल रही है पानी की बोतल, 7500 में एक प्लेट चावल, देखें Viral Video

Updated Aug 28, 2021 | 13:54 IST

काबुल एयरपोर्ट पर बीते एक हफ्ते से हालात बहुत खराब हैं और लोगों को यहां काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच सोशल मीडिया पर काबुल का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

Loading ...
Kabul Airport: 3 हजार की पानी की बोतल,7500 में चावल की प्लेट
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान में तालिबान का राज शुरू होते ही बढ़ने लगी हैं लोगों की दिक्कतें
  • काबुल एयरपोर्ट के पास 3 हजार रुपये में बेची जा रही है पानी की बोतल
  • एक प्लेट चावल की कीमत है 7500 रुपये

नई दिल्ली: तालिबान के कब्जे के बाद से ही अफगानिस्तान में हालात बेहद खराब हो चुके हैं। काबुल से आया एक वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है। वीडियो से साफ पता चल रहा है कि वहां हालात किस कदर खराब हो चुके हैं।तालिबान का खौफ लोगों के चेहरे पर साफ देखा जा सकता है और लोग तालिबानी आतंक से बचने के लिए पलायन करने को मजबूर हैं। ऐसी हालात में काबुल एयरपोर्ट के आसपास हजारों लोग खाना और पानी के लिए तरसते दिखाई दे रहे हैं।

एक बोतल पानी की कीमत 3 हजार रुपये

एयरपोर्ट के बाहर पानी की एक बोतल की कीमत 40 डॉलर यानि लगभग 3 हजार रुपये और एक प्लेट चावल की कीमत 100 डॉलर यानि लगभग 7500 रुपये है। अफगान के काबुल में तालिबान के काबिज़ होते ही पिछले एक हफ्ते से ज्यादा समय से यहां पर अफरा-तफरी का माहौल है। तालिबान की हकीकत सारी दुनिया जानती है। विमान पर सवार होने के लिए लोग काबुल एयरपोर्ट की ओर भागे जा रहे हैं।

एयरपोर्ट के बाहर जमा है भीड़

अमेरिका समेत कई देश भी अपने नागरिकों को सुरक्षित निकालने की कोशिशों में जुटे हैं, मगर ऐसे हजारों लोग हैं जो अफगान से निकलने की उम्मीद लगाए हुए हैं. यही वजह है कि काबुल एयरपोर्ट पर लोगों का भीड़ उमड़ रही है। आपको बता दें कि बुधवार को अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद देश से भाग रहे हजारों हताश लोगों को निशाना बनाकर किए गए दो आत्मघाती बम धमाकों में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी जिनमें 13 अमेरिकी सैनिक भी शामिल थे। इन बम धमाकों के बाद भी एय़रपोर्ट के बाहर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा है और कोई किसी भी तरह तालिबान के आतंक से बचने के लिए देश छोड़ना चाहता है।