लाइव टीवी

ओ भाई! इस देश में 41 हजार रुपए में मिल रही है देसी चारपाई, जानें क्या है यह दिलचस्प मामला?

Updated Aug 31, 2021 | 16:32 IST

न्यूजीलैंड की एक वेबसाइट देसी चारपाई को 41 हजार रुपए में बेच रही है। बताया जा रहा है कि इस चारपाी की कीमत 800 डॉलर रखा गया है। सोशल मीडिया पर यह मामला गरमया हुआ है।

Loading ...
चारपाई की इतनी कीमत...
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड की वेबसाइट 41 हजार रुपए में बेच रही है देसी चारपाई
  • सोशल मीडिया पर सुर्खियों में मामला
  • कीमत जानकर दंग रह गए लोग


इस दुनिया में आपको कब, क्या देखने और सुनने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता? कई बार चीजें सुकून देने वाली होती है, तो कुछ के बारे में जानकर काफी हैरान होती। एक ऐसा ही मामला इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। बताया जा रहा है कि न्यूजीलैंड में एक देसी चारपाई 10, 20 नहीं बल्कि 41 हजार रुपए में बेची जा रही है। इस बात को सुनकर भले ही आपको थोड़ी हैरानी हो रही होगी। लेकिन, यह सच है। तो आइए, जानते हैं क्या है ये दिलचस्प मामला?

आमतौर पर हमारे यहां चारपाई की कीमत एक हजार से दो हजार रुपए तक होती है। लेकिन, न्यूजीलैंड की एक वेबसाइट पर इसी चारपाई को 41 हजार रुपए में बेची जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार, चारपाई की कीमत 8 सौ डॉलर है। यह मामला सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब किसी भारतीय सामान को विदेश में इतनी ऊंची कीमत पर बेची जा रही है। इसी चारपाई को आप भारत में कहीं खरदीने जाएं तो पांच सौ, हजार रुपए तक आसानी से मिल जाती है। कहा जा रहा है कि न्यूजीलैंड में इस चारपाई की डिमांड ठीक-ठाक है इस वजह से इसकी इतनी कीमत रखी गई है। 

बेहद चौंकाने वाला है मामला

हालांकि, अमेजॉन इंडिया में भी इसकी कीमत तकरीबन आठ हजार रुपए से लेकर दस हजार रुपए तक है। यहां आपको बता दें कि कुछ समय पहले ऑस्ट्रेलिया में एक शख्स ने भारतीय चारपाई को तकरीबन पचास हजार रुपए में बेचने के लिए प्रचार किया था। इस विज्ञापन को लेकर फिलहाल तरह-तरह के सवाल उठने लगे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि भारत से यह चारपाई कम दाम पर मंगाई गई होगी और अब लोगों से मोटी रकम की कमाई की जा रही है।