लाइव टीवी

[Video] पार्क में 'भूत' कर रहा था एक्‍सरसाइज? सामने आया वायरल वीडियो का सच

Updated Jun 14, 2020 | 13:40 IST

Viral video of exercise machine: झांसी के एक पार्क में एक्‍सरसाइज मशीन के अपने आप ही हिलने का वीडियो वायरल हुआ था, जिसका अब तक सच सामने आया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
[Video] पार्क में 'भूत' की एक्‍सरसाइज के वायरल वीडियो का सच आया सामने, सुनकर छूट जाएगी हंसी
मुख्य बातें
  • एक पार्क में एक्‍सरसाइज मशीन के अपने आप हिलने का वीडियो वायरल हुआ था
  • कुछ लोगों ने इसे भूतिया भी बताया और कहा गया कि क्‍या भूत एक्‍सरसाइज कर रहा है
  • इस मामले की हकीकत सामने आ चुकी है, जो पूरा वीडियो देखकर समझ आ जाता है

नई दिल्‍ली : सोशल मीडिया पर पिछले दिनों एक वीडियो सामने आया था, जिसमें उत्‍तर प्रदेश के झांसी स्थित पार्क में एक एक्‍सरसाइट मशीन अपने आप ही हिलते देखे गए। जो वीडियो सामने आया था, उसमें पुलिसकर्मियों को इसका वीडियो बनाते भी देखा गया। इसे लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की बातें कही गईं। लोगों ने इसे भूत से जोड़कर भी देखा। लेकिन अब इसका सच सामने आया है, जिससे साफ हो गया है कि इसमें भूत के एक्‍सरसाइज करने जैसी कोई बात नहीं है।

वायरल वीडियो का सच

यह वीडियो इस कदर वायरल हुआ कि क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी इसका वीडियो ट्वीट किया था और अब जब मामले की हकीकत सामने आई है तो उन्‍होंने इस बारे में फिर से एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें बताया गया है कि आखिर एक्‍सरसाइज मशीन अपने आप ही हिलने की वजह क्‍या है?

क्‍यों अपने आप हिल रही थी मशीन

दरअसल, यहां पार्क में जो एक्‍सरसाइज मशीन लगी है, वह खराब है, जिसकी वजह से इसे एक बार हिला दिए जाने के बाद यह देर तक हिलती रहती है। इसी दौरान इसका वीडियो बनाया गया और वह छोटी सी क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसमें एक्‍सरसाइज मशीन को अपने आप हिलते देखा जा रहा है। इसमें बड़ी चालाकी से उस हिस्‍से को हटा दिया गया, जिसमें इसे किसी ने पहले हिलाया। इसमें सिर्फ उसी हिस्‍से को रखा गया, जिसमें यह किसी के हिलाने के बाद अपने आप हिल रहा था।

पुलिस ने इस संबंध में पहले ही साफ किया है कि इस वीडियो का भूत से कोई संबंध नहीं है। झांसी के एसपी सिटी राहुल श्रीवास्तव कहा है कि एक्‍सरसाइज मशीन में ज्यादा ग्रीस लगे होने की वजह से इसे एक बार हिला देने पर यह कुछ सेकंड तक हिलता रहता है। इसी क्रम में किसी ने वीडियो की छोटी सी क्लिप बनाकर इसे वायरल कर दिया और शरारती तत्‍व इसे 'भूतिया' रंग देने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन यह सच नहीं है।