लाइव टीवी

लाखों रुपए देकर नौकरी पाई, वाराणसी के अस्पताल में काम किया और फिर हुआ कुछ ऐसा कि पैरों तले निकली जमीन

Updated Jul 21, 2022 | 21:55 IST

Varanasi Job Fraud: वाराणसी में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। ठग ने युवक से मोटी रकम ली और 15 दिनों तक सरकारी अस्पताल में काम भी करवाया। पीड़ितों ने ठग के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। पुलिस आरोप की जांच करने में जुटी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
वाराणसी में नौकरी के नाम पर सात लोगों से ठगी
मुख्य बातें
  • बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में नौकरी दिलाने के नाम पर सात लोगों से ठगी
  • अस्पताल में आउट सोर्सिंग पर नौकरी दिलाने का दिया था झांसा
  • वार्ड ब्वॉय पद पर नौकरी दिलाने की कही थी बात

Varanasi Job Fraud: बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में आउट सोर्सिंग पर नौकरी दिलाने के नाम पर सात लोगों से आठ लाख रुपए की ठगी हुई है। पीड़ितों ने लंका थाने में तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई और रकम वापसी की गुहार लगाई है। एक पीड़ित युवक ने बताया कि ठग ने उससे अस्पताल की ओपीडी में 15 दिन काम भी करवाया है। उसे काम पर रखवा कर ठग ने अन्य छह लोगों से भी रुपए ऐंठ लिए। 

पीड़ित छित्तूपुर के रहने वाले पवन साह की तहरीर के मुताबिक वह टिफिन सेंटर चलाता है। अक्सर बीएचयू में टिफिन लेकर जाता है। यहां फरवरी में उसकी मुलाकात एक शख्स से हुई थी। उसने अस्पताल में वार्ड ब्वॉय की नौकरी दिलाने का झांस दिया था। 

शुरुआत में लिए एक लाख रुपए

ठग ने पवन से कहा था कि अभी अस्पताल में वैकेंसी निकली हुई है। पैसे देने पर नौकरी लग जाएगी। उससे एक लाख रुपए मांगे और पीड़ित पवन ने रुपए दे दिए। एक महीने तक टालमटोल के बाद ठग ने उसे ज्वाइनिंग लेटर दे दिया। मार्च में आरोपी उसे अपने साथ एमएस कार्यालय लेकर गया। यहां कहा कि मैं बात करके आ रहा हूं, तुम यहीं खड़े रहो। 20 मिनट के बाद वापस लौटकर ठग ने कहा कि तुम्हारी नौकरी लग गई। अब अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर तुम्हारी ड्यूटी रहेगी। अपना ड्रेस सिलवा लो। 

मरीजों को डॉक्टर का चैंबर बताता था पवन

ड्रेस सिलवा लेने के बाद पवन अस्पताल में ड्यूटी करने लगा। वह मरीजों को डॉक्टर का चैंबर बताया करता था। इसे अस्पताल में काम करता दिखाकर उसने छह और लोगों को भरोसे में ले लिया। उनसे भी पैसे ले लिए। जब अस्पताल के अधिकारी निरीक्षण पर पहुंचे तब उसे जानकारी हुई कि उसके साथ धोखा हुआ है। इसके बाद अन्य पीड़ितों ने ठग को कॉल किया तो उसका फोन बंद मिला। सभी ने लंका थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। इस बारे में एसओ वेदप्रकाश राय का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। 

सात में से वार्ड ब्वॉय और तीन लड़कियों से वार्ड सहायिका के लिए पैसे लिए

पवन का कहना है कि ठग ने सात लोगों में से चार से वार्ड ब्वॉय और तीन से वार्ड सहायिका पद के लिए पैसे लिए थे। इसके साथ ही और लोगों से उसने सैलरी अकाउंटर के लिए पैसे लिए थे। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।