लाइव टीवी

Varanasi NEET Action: नीट यूजी परीक्षा में धांधली के आरोप में वाराणसी के सरकारी डॉक्टर पर कार्रवाई, सस्पेंड 

Updated Apr 11, 2022 | 22:46 IST

Varanasi NEET Action: नीट यूजी प्रवेश परीक्षा में धांधली के आरोप झेल रहे सॉल्वर गैंग के सदस्य डॉ अफरोज अहमद को योगी सरकार ने स्वास्थ्य विभाग ने सस्पेंड कर दिया है। वाराणसी के पुलिस कमिश्नर की रिपोर्ट के आधार पर अफरोज के खिलाफ यह कार्रवाई ACS चिकित्सा ने की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
नीट यूजी परीक्षा धांधली मामले में डॉक्टर अफरोज सस्पेंड
मुख्य बातें
  • नीट यूजी परीक्षा में धांधली के मामले में डॉक्टर अफरोज सस्पेंड
  • वाराणसी पुलिस कमिश्नर की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई
  • सस्पेंड होने के बाद शुरू होगी विभागीय कार्रवाई 

Varanasi NEET Action: Neet UG एंट्रेंस में धांधली की कोशिश में वाराणसी जिला जेल में बंद सॉल्वर गैंग के सदस्य डॉ अफरोज अहमद को योगी सरकार ने स्वास्थ्य विभाग ने निलंबित कर दिया है। लखनऊ के दाउदनगर मोहनलालगंज पीएचसी में बतौर चिकित्साधिकारी तैनात रहे डॉ अफरोज के खिलाफ यह कार्रवाई वाराणसी के पुलिस कमिश्नर की रिपोर्ट के आधार पर ACS चिकित्सा ने की है। इसके साथ ही डॉ अफरोज के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू की गई है। विभागीय कार्रवाई पूरी होने के बाद आरोप साबित होने पर डॉ अफरोज को सरकारी सेवा से बर्खास्त किया जाएगा। 

नीटयू-जी धांधली में सरगना निलेश उर्फ पीके की निशानदेही पर पकड़े गए लखनऊ मे पोस्टेड सरकारी डॉक्टर अफरोज अहमद को शासन ने निलंबित कर दिया है। यह निलंबन वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश द्वारा ACS चिकित्सा को भेजी रिपोर्ट के आधार पर किया गया है। साथ ही उसके ऊपर शासन द्वारा धारा 7 की विभागीय कार्रवाई की भी संस्तुति की है। 

मुख्य अभ्यर्थी की जगह पर परीक्षा देते पकड़ी गई

बता दें कि 12 सितंबर 2021 को सारनाथ के एक सेंटर पर आयोजित हो रही नीटयू-जी की इंट्रेंस परीक्षा में एक लड़की दूसरी लड़की जो की मुख्य अभ्यर्थी थी, की जगह पर परीक्षा देते पकड़ी गई थी। इस साल्वर गैंग का नेक्सेस वाराणसी पुलिस ने तोड़ना शुरू किया तो इसका मास्टरमाइंड निलेश उर्फ पीके पटना से गिरफ्तार हो गया। उसके बाद वाराणसी पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने कई नाम उगले जो उसके साथ साल्वर गैंग को परवाज दे रहे थे। 

शासन स्तर से किया निलंबित

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि, इसी क्रम में दाउदनगर, मोहनलालगंज PHC, जनपद लखनऊ में नियुक्त/कार्यरत डॉ अफरोज अहमद का भी नाम पीके ने लिया था। सरकारी सेवा में होते हुए अभ्यर्थियों का भविष्य खराब करने वाले इस डॉक्टर के संबंध में ACS चिकित्सा को एक रिपोर्ट इसे निलंबित करने के लिए भेजी गई थी। सीपी ने बताया कि, इस रिपोर्ट के जांच के बाद ACS चिकित्सा ने वाराणसी की जेल में बंद डॉक्टर अफरोज अहमद को शासन स्तर से निलंबित कर दिया है साथ ही उसपर धारा 7 के अंतर्गत विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।