लाइव टीवी

Imran Khan : पाकिस्तान में बढ़ी हलचल, आज रात देश को संबोधित करेंगे इमरान खान

Updated Mar 31, 2022 | 17:15 IST

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में 342 सीटें हैं। इमरान के साथ अभी कुल 164 सांसद हैं। इसमें पीटीआई के 155, पीएमएल क्यू के 5, जीडीए के तीन और एएमएल का एक। विपक्ष के पास 177 सांसदों का समर्थन है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
इमरान खान की सरकार का जाना तय।
मुख्य बातें
  • नंबर की रेस में पिछड़ गए हैं इमरान खान
  • पीटीआई ने एक खत का जिक्र कर बताया कि अमेरिका और यूरोप इमरान को करना चाहते हैं बेदखल
  • विपक्षी दलों ने अविश्वास प्रस्ताव गिरने की सूरत में चुनाव कराने की कर रहे हैं अपील

Imran Khan : पाकिस्तान में अभी जो राजनीतिक हालात बने हैं वह साफ-साफ इशारा कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री के रूप में इमरान खान के दिन लद गए हैं। इमरान खान अपनी सरकार बचाने के लिए हाथ पांव मार रहे हैं लेकिन कहीं से भी उन्हें राहत मिलती नहीं दिख रही है। उनकी सहयोगी एमक्यूएम-पी ने भी उनका साथ छड़ दिया है। इसके बाद इमरान सरकार अल्पमत में आ गई है। इमरान को भी इस बात का शायद अहसास हो गया है कि उनकी सरकार अब चंद दिनों की मेहमान है।

आज रात देश को संबोधित करेंगे इमरान
इमरान आज रात देश को संबोधित करने जा रहे हैं। इसमें वह कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। इससे पहले उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक बुलाई। तो दूसरी तरफ विपक्ष ने भी अपनी पूरी तैयारी कर ली है। नेशनल असेंबली में शाम चार बजे से अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू होगी। 

अल्पमत में आ गई है इमरान सरकार
पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में 342 सीटें हैं। इमरान के साथ अभी कुल 164 सांसद हैं। इसमें पीटीआई के 155, पीएमएल क्यू के 5, जीडीए के तीन और एएमएल का एक। विपक्ष के पास 177 सांसदों का समर्थन है। पीएमएल-एन के 84, पीपीपी के 56, एमएमए के 15 और अन्य 22 सांसद इमरान सरकार के खिलाफ वोट करने के लिए तैयार हैं। क्रिकेट के मैदान में बाजी पलटने वाले इमरान खान सियासत की पिच पर हारते हुए दिख रहे हैं। 

इमरान की गई सरकार तो ये हो सकते हैं पाक PM,भारत से ऐसा है पार्टी का नाता

पीटीआई में मची अफरा-तफरी
बताया जा रहा है कि इमरान खान बुधवार को देश को संबोधित करने वाले थे लेकिन सेना प्रमुख जनरल बाजवा एवं आईएसआई प्रमुख से मुलाकात के बाद उनका यह संबोधन रद्द हो गया। आज रात राष्ट्र को संबोधित करते हुए वह चिट्ठी के बारे में कोई दावा एवं खुलासा कर सकते हैं। पाकिस्तान के राजनीतिक मामलों के जानकारों का कहना है कि इमरान खान की पार्टी पीटीआई में एक तरह से अफरा-तफरी  मची हुई है। पीटीआई के सांसद विपक्षी पार्टियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। उनका कहना है कि अगर उन्हें आगामी चुनाव में टिकट दिया जाता है तो वे पीटीआई के खिलाफ मतदान करेंगे।