लाइव टीवी

इमरान खान को मिली थोड़ी और मोहलत, नेशनल असेंबली का सत्र शुरू होते ही स्‍थगित

Updated Mar 31, 2022 | 18:13 IST

पाकिस्‍तान में चौतरफा घिरे इमरान खान को अपनी सत्‍ता बचाने के लिए थोड़ा और वक्‍त मिल गया है। अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा के लिए नेशनल असेंबली का सत्र बुलाया गया था। लेकिन सदन की कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही मिनटों के भीतर स्‍थगित कर दी गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
इमरान खान को मिली थोड़ी और मोहलत, नेशनल असेंबली का सत्र शुरू होते ही स्‍थगित

इस्‍लामाबाद : पाकिस्‍तान में इमरान खान के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा के लिए आज (गुरुवार, 31 मार्च) नेशनल असेंबली का सत्र शुरू किया गया था। लेकिन इसके शुरू होने के कुछ ही मिनटों के अंदर सदन की कार्यवाही स्‍थगित कर दी गई, जिसके बाद इमरान खान को इस मसले पर थोड़ी और मोहलत मिल गई है। पाकिस्‍तान के संसद के निचले सदन की कार्यवाही रविवार तक के लिए स्‍थगित की गई है।

इमरान खान के खिलाफ विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा के लिए नेशनल असेंबली का सत्र तीन दिन के स्‍थगन के बाद आज शाम करीब 6 बजे शुरू हुआ। लेकिन कुछ ही मिनट के बाद विपक्ष के हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही स्‍थगित कर दी गई। सत्र की अध्‍यक्षता कर रहे डिप्‍टी स्‍पीकर कासिम सूरी ने सदन की कार्यवाही रविवार (3 अप्रैल) को पूर्वाह्न 11:30 बजे तक के लिए स्‍थगित करने की घोषणा की।

PM के विशेष सहायक ने दिया स्‍थगन प्रस्‍ताव

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही प्रधानमंत्री के विशेष सहायक बाबर अवान ने स्‍थगन प्रस्‍ताव लाया और कहा कि असेंबली हॉल में राष्‍ट्रीय सुरक्षा के मसले पर सदन के स्‍पीकर की ओर से बुलाई गई संसदीय कमेटी की बैठक होनी है, जिसके लिए भी शाम 6 बजे का वक्‍त निर्धारित किया गया है। 'द डॉन' की रिपोर्ट के मुताबिक, हालांकि इस प्रस्‍ताव को वोटिंग के बाद खारिज कर दिया गया, जिसके बाद सदन की कार्यवाही जारी रही।

Pakistan:तो एक तस्वीर ने डाली इमरान और पाक फौज में दरार! जानिए क्यों इस फोटो को लेकर उठ रहे हैं सवाल

इस बीच हालांकि विपक्षी सांसद 'गो इमरान गो' के नारे लगाते हुए आज ही अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा की मांग करने लगे, जिससे पूरी बाजी ही पलट गई। डिप्‍टी स्‍पीकर कासिम सूरी ने विपक्ष पर 'गंभीर नहीं होने' का आरोप लगाते हुए सदन की कार्यवाही रविवार 3 अप्रैल तक के लिए स्‍थगित कर दी, जब इमरान सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर मतदान होने की संभावना जताई जा रही है। डिप्टी स्‍पीकर ने यह भी कहा कि संसदीय समिति की बैठक कमेटी रूम नंबर 2 में होगी।

सीक्रेट चिट्ठी से Pakistan में सियासी बवाल, कौन रच रहा Imran Khan की हत्या की साजिश ?

28 मार्च को लाया गया था अविश्‍वास प्रस्‍ताव

यहां गौर हो कि इमरान खान के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव 28 मार्च को पाकिस्‍तान की नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ की ओर से लाया गया था, जिसे उसी दिन चर्चा के लिए अनुमति मिल गई थी। आज के सत्र के लिए जो 24 सूत्री एजेंडा तय किया गया था, उसमें इमरान खान के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा चौथे नंबर का था। सियासी संकट के बीच इमरान खान आज राष्‍ट्र को भी संबोधित करने वाले हैं। इससे पहले उन्‍होंने राष्‍ट्रीय सुरक्षा के मसले पर एक अहम बैठक की अध्‍यक्षता की थी, जिसमें पाकिस्‍तान के मौजूदा हालात पर चर्चा की गई।