लाइव टीवी

पाकिस्तान में सिद्धिविनायक मंदिर पर हमला,भीड़ ने तोड़ी मूर्तियां, हिंदू समुदाय में भारी आक्रोश

Updated Aug 05, 2021 | 11:02 IST

Siddhivinayak Temple vandalized in pakistan:पाकिस्तान के भोंग शरीफ गांव के सिद्धिविनायक मंदिर में कट्टरपंथियों ने जमकर उत्पात मचाया उन्होंने मूर्तियों को खंडित करने के साथ ही झूमर, कांच आदि तोड़कर तहस-नहस किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मंदिर परिसर में कट्टरपंथियों की भारी भीड़ पहुंची और मंदिर में तोड़-फोड़ की
मुख्य बातें
  • मंदिर परिसर में कट्टरपंथियों की भारी भीड़ पहुंची और मंदिर में तोड़-फोड़ की
  • कई लोग मंदिर के अंदर लाठी-डंडे के साथ घुसे और मूर्तियों को तोड़ना शुरू कर दिया
  • इस कायराना हरकत का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है

नई दिल्ली:  पाकिस्तान में एक बार फिर से एक मंदिर को निशाना बनाया गया, ये ताजी घटना पंजाब प्रांत के सादिकाबाद जिले के भोंग शरीफ गांव का है जहां सिद्धिविनायक मंदिर के अंदर जमकर तोड़ फोड़ की गई वहीं इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया गया इस घटना के बाद वहां के हिंदू समुदाय में भारी आक्रोश है।

बताया जा रहा है कि मंदिर परिसर में कट्टरपंथियों की भारी भीड़ पहुंची और मंदिर में तोड़-फोड़ की, इस मंदिर के ऊपर हुए इस कायराना हमले के कई वीडियो भी वायरल हो रहे हैं इन वीडियो में कट्टरपंथियों की भीड़ मंदिर में तोड़फोड़ करती साफ दिख रही है।

इमरान खान की पार्टी  पाकिस्तानी तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के सांसद डॉक्टर रमेश कुमार वंकवनी ने भोंग शरीफ के इस गणेश मंदिर में हुई तोड़फोड़ और हमले को अत्यंत निंदनीय बताया है और मांग की है कि दोषियों को गिरफ्तार कर कड़ी सजा मिले।

पाकिस्तान में जबरन धर्मांतरण के मामले बढ़े हैं

गौर हो कि पाकिस्तान में इस तरीके के मामले सामने आते रहे हैं अभी कोरोना लॉकडाउन के दौरान हिंदू और ईसाई लड़कियों का जमकर जबरन धर्मांतरण हुआ है जिसके चलते अल्पसंख्यकों के मन में असुरक्षा की भावना भी तेजी से बढ़ी है, पाकिस्तान में खासी तादाद में ईसाई और हिंदू महिलाओं या लड़कियों का अपहरण किया जाता है जिसके बाद उनका धर्म परिवर्तन करवा कर इस्लामिक तरीके से निकाह करवा दिया जाता है, सख्त कानून न होने के कारण कट्टरपंथियों के हौसले बुलंद हैं।